Virat Kohli'S Friend Will Replace Shreyas Iyer

Shreyas Iyer: इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आने वाली है। दोनों देशों के बीच लगभग डेढ़ महीने तक 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। यह श्रृंखला 25 जनवरी से शुरू होगी, जबकि आखिरी मुकाबला 7 मार्च से खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के जारी चक्र में भारत और इंग्लैंड दोनों के लिए यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण है।

अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति ने इस श्रृंखला के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। सेलेक्टर ने ख़राब फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को एक और मौका दिया है। मगर अय्यर को इस श्रृंखला में हर हाल में अच्छा प्रदर्शन करना होगा, क्योंकि विराट कोहली का दोस्त उनकी जगह लेने के लिए तैयार खड़ा है।

ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं Shreyas Iyer

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का बल्ला पिछले कुछ समय से रेड बॉल क्रिकेट में पूरी तरह खामोश है। उन्होंने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट में भी फ्लॉप खेल दिखाया था। उन्होंने पहले मैच में 31 और 6 रन की पारी खेली थी। वहीं, दूसरी मैच की पहली पारी में भी वे 0 और दूसरी पारी में केवल 4* रन बना सके।

ऐसे में अगर इंग्लैंड के खिलाफ वे पहले दो टेस्ट मैचों में रन नहीं बनाते हैं, तो सीरीज के आखिरी तीन मैचों से उन्हें ड्रॉप किया जा सकता है। उनके स्थान पर आईपीएल में विराट कोहली के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले रजत पाटीदार को मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: 18 चौके- 5 छक्के.., विराट कोहली के दोस्त ने अंग्रेजों का बनाया कोरमा, उन्हीं के खिलाफ बैजबॉल अंदाज में ठोका तूफानी शतक

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं रजत पाटीदार

Rajat Patidar
Rajat Patidar

30 साल के रजत पाटीदार शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अहमदाबाद में जारी अनाधिकारिक टेस्ट में इंडिया ए के लिए खेलते हुए पहली पारी में 158 गेंदों में 151 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 19 चौके और 5 छक्के निकले।

इतना ही नहीं दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इससे पहले टूर मैच में भी उन्होंने शानदार शतक जड़ा था। 12 – 13 जनवरी के बीच खेले गए इस मुकाबले में उन्होंने 141 गेंदों में 18 चौकों और 1 छक्के की मदद से 111 रन की इनिंग खेली थी। ऐसे में श्रेयस (Shreyas Iyer) फ्लॉप होते हैं, तो रजत पाटीदार उनकी जगह लेने के प्रबल दावेदार हैं।

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर के परिवार में पसरा दुखों का मातम, बेटी सारा के लिए पुलिस में दर्ज हुई FIR, शुभमन का भी बढ़ा पारा

"