Wasim Jaffer Picked His Team For World Cup 2023 Included Shikhar Dhawan And Sanju Samson

World Cup 2023: इस साल भारत में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2023) का आयोजन होना है। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस टूर्नामेंट में दुनियाभर की 10 सर्वश्रेष्ठ टीमें हिस्सा लेंगी और खिताब के लिए दावेदारी पेश करेंगी। बता दें कि इससे पहले साल 2011 में भी भारत ने ही इसकी मेजबानी की थी और तब एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने खिताब जीता था। इस बार भी फैंस को यही उम्मीद है भारत ही विश्व कप जीते। इसी बीच पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम चुनी है।

भारत इस दिन खेलेगा अपना पहला मैच

World Cup 2023

आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। हम बात कर रहे हैं आईसीसी विश्व कप (World Cup 2023) की जिसकी मेजबानी इस साल भारत कर रहा है। कुछ कार्यक्रमों का खुलासा कर दिया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया (Team India) का पहला मैच बनाम ऑस्ट्रेलिया के साथ चेपॉक में होगा। भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच 15 अक्टूबर होगा। अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम भारत-पाकिस्तान महामुकाबले की मेजबानी करेगा।

यह भी पढ़ें: अजीत अगरकर ने विश्व कप 2023 के लिए चुनी 19 खिलाड़ियों की टीम, इस दिग्गज खिलाड़ी को दी कप्तानी, तो इनकी करवाई वापसी

वसीम जाफर ने विश्व कप के लिए चुनी टीम इंडिया

विश्व कप के लिए वसीम जाफर ने अगरकर को दी सलाह, शिखर धवन को बनाए कप्तान, तो इन 3 स्पिनर को टीम में करें शामिल

विश्व कप (World Cup 2023) इस साल भारत में आयोजित होगा। बहरहाल इसी बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज बल्लेबाज वसीम जाफर ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम चुनी है। उन्होंने शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनाया है। पूर्व खिलाड़ी ने बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा, शुभमन गिल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर को लिया है। वहीं विकेटकीपर के रूप में उन्होंने केएल राहुल और संजू सैमसन को रखा है। ऑलराउंडर की भूमिका में उन्होंने जडेजा और अक्षर पटेल को शामिल किया है। तेज गेंदबाजी की अगर बात करें तो वसीम जाफर ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को जगह दी है। वहीं एक स्पिनर कुलदीप यादव को भी रखा है। आइए एक नजर डालें टीम के ऊपर।

वसीम जाफर की विश्व कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, शिखर धवन (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन (रिजर्व विकेटकीपर) और शार्दुल ठाकुर।

अचानक हुआ बड़ा ऐलान, वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुए ऋषभ पंत, IPL 2024 भी नहीं खेलेंगे