Yashasvi Jaiswal Will Be Out Of The Third Test Match Even After Scoring A Double Century

Yashasvi Jaiswal: पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में भारत और इंग्लैंड का आमना-सामना हुआ है। इस मैच की अगर बात करें तो टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। पहले खेलते हुए उन्होंने अपनी पहली पारी में 396 रनों का स्कोर खड़ा किया। उनकी तरफ से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक ठोका। उन्होंने अकेले दम पर भारत को बेहतर स्थिति में पहुंचाया। हालांकि यह पारी भी टीम में उनकी जगह पक्की नहीं कर सकेगी। दरअसल तीसरे टेस्ट में उन्हें कोई और खिलाड़ी रिप्लेस करने वाला है।

मुश्किल स्थिति में खेली गई बेहतरीन पारी

Yashasvi Jaiswal
Yashasvi Jaiswal

भारत और इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी है। मुकाबले पर नजर डालें तो टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला करने वाली टीम इंडिया को एक खिलाड़ी ने अकेले संभाला। वो और कोई नहीं बल्कि 22 वर्षीय युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) हैं। जहां एक तरफ पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखरती जा रही थी, वहां इस धाकड़ क्रिकेटर ने अकेले खूंटा गाड़ दिया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और उन्हें अपने विकेट के लिए तरसा दिया। यशस्वी ने 290 गेंदों में 19 चौके और 7 छक्कों की मदद से 209 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli Biography: विराट कोहली बायोग्राफी इन हिंदी, उम्र, पत्नी, रिकॉर्ड, नेटवर्थ, परिवार और कुछ दिलचस्प बातें

तीसरे टेस्ट से बाहर होंगे Yashasvi Jaiswal

Team India
Team India

यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने जब पिछले साल अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था।, तब उनको लेकर कहा जा रहा था कि वह भविष्य में टीम इंडिया का नाम रौशन करेंगे। अभी एक भी साल नहीं गुजरा और उन्होंने क्रिकेट जगत में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया। इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक ठोक उन्होंने बता दिया कि वह लंबी रेस का घोड़ा हैं। हालांकि तीसरे टेस्ट में उनकी जगह बनती हुई नजर नहीं आ रही है। दरअसल विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी के चलते यशस्वी को बाहर बैठना पड़ सकता है। केएल पारी की शुरुआत करते हुए नजर आएंगे। वहीं कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आएंगे।

टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा