गुड्डू

अस्सी के दशक की मासूम सी दिखने वाली चाइल्ड आर्टिस्ट गुड्डू उर्फ़ शाहिदा बेग आज गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं. इन्ही की तरह कई चाइल्ड आर्टिस्ट ऐसे हैं, जो या तो गुमनाम हो चुके हैं या आज भी स्ट्रगल करते देखे जा सकते हैं. गुड्डू फिल्म जगत में अस्सी के दशक की मशहूर चाइल्ड आर्टिस्ट हुआ करती थी.

लेकिन आज किरण जुनेजा के द्वारा फिल्म जगत में अपना कदम रखने वाली क्यूट सी बच्ची गुड्डू आज गुमनामी की जिंदगी जीने को मजबूर है, आइये जानते हैं अब वो कहां हैं और क्या कर रही हैं.

1984 में ‘पाप और पुण्य’ फिल्म से गुड्डू ने फ़िल्मी दुनिया में रखा था कदम

गुड्डू

बता दें मशहूर फिल्म मेकर एमएम की बेटी गुड्डू ने अपने करियर की शुरुआत 1984 में आई ‘पाप और पुण्य’ फिल्म से की थी, जिसमें उनके काम को बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में खूब सराहा गया. देखते ही देखते वो इतनी मशहूर हो गयी 80 के दशक में आने वाली हर फिल्म उनको देखा जा सकता था.

बता दें अपने क्यूट अंदाज से सभी का दिल जीतने वाली गुड्डू ने दिग्गज कलाकार श्रीदेवी, जया प्रदा, अमिताभ बच्चन, जितेन्द्र, राजेश खन्ना और मिथुन समेत कई बड़े सितारों के साथ काम किया था.

गुड्डू थी राजेश खन्ना की पसंदीदा चाइल्ड आर्टिस्ट

गुड्डू

गुड्डू ने अपने शानदार अभिनय के चलते फिल्म जगत के बड़े-बड़े सितारों के दिल में अपनी एक जगह बना ली थी, इसके साथ ही राजेश खन्ना को गुड्डू खासा पसंद थी. जिसके चलते उन्होंने शाहिदा बेग के लिए एक टेली फिल्म बनाई थी, जिसमें ‘आधा सच आधा झूठ’ फिल्म में गुड्डू ने बतौर लीड रोल के रूप में अपनी भूमिका अदा की थी.

गुड्डू

परिवार, घर-घर की कहानी, मुल्जिम, नगीना और गुरू समेत 32 फिल्मों में काम करने के बाद इन्होनें फिल्मों से दुरी बना ली. गुड्डू ने अपनी आखिरी 1991 में आई फिल्म ‘घर परिवार’  में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम करते हुए फिल्मों से हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था.

दुबई में जाकर कर ली शादी

गुड्डू

दरअसल गुड्डू ने 11 साल की उम्र के बाद अपनी पढाई पर फोकस करना शुरू कर दिया था, जिसके बाद वो दुबई शिफ्ट हो गयी थी. आज वो दुबई की अमीरात एयरलाइन्स में काम करती है. खबरों के मुताबिक उन्होंने दुबई में के बिजनेस मेन से शादी कर ली है.

 

 

ये भी पढ़े:

Aaj Ka Panchang 22 December 2020: आज शुक्ल पक्ष अष्टमी पर देखें पंचांग |

मोटू : यार पतलू मेरा कल से पेट खराब है पतलू : फिर क्या किया, मोटू का जवाब सुनकर नहीं रुकेगी हंसी |

12 साल का कार्तिक जिसके घर दो वक़्त की रोटी भी नसीब नहीं थी, फिर किस्मत पलटा आज लाखों का है इनकम |

इस इंसान ने की सारी हदे पार, कुत्ते को गाड़ी के पीछे रस्सी से बांध सड़क पर दौड़ा दी गाड़ी, अपराधी यूसुफ हुआ गिरफ्तार |

सलाम है इस रियल लाइफ हीरो को, कम वेतन में से 10 हजार बचा के गरीबों के लिए करता है रोटी कपड़ा का इंतेजाम |