जिस सदमे से Aryan Khan को गुजरना पड़ा, उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?, P.chidabaram ने उठाए ये सवाल
जिस सदमे से Aryan Khan को गुजरना पड़ा, उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?, P.Chidabaram ने उठाए ये सवाल

बॉलीवुड गलियारों में इस समय किंग खान के बेटे आर्यन खान को लेकर काफी तेजी से चर्चा की जा रही है। जहां बीते दिन यानी 27 मई कोमुंबई क्रूज के ड्रग्स मामले में Aryan Khan को क्लीन चिट मिल गई है। NDPC कोर्ट में एनसीबी ने शुक्रवार यानी 27 मई को चार्जशीट दायर की थी। और इस चार्जशीट में आर्यन का नाम नहीं दिया। इसी कड़ी में कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने ड्रग्स ऑन क्रूज मामले में कुछ सवाल उठाए है। उन्होंने Aryan Khan के साथ हुए व्यवहार को लेकर ये सवाल क्या है कि उनके साथ हुए बर्ताव की जिम्मेदारी कौन लेगा?

Aryan Khan को ड्रग्स केस में मिला क्लीनचिट

जिस सदमे से Aryan Khan को गुजरना पड़ा, उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?
जिस सदमे से Aryan Khan को गुजरना पड़ा, उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे Aryan Khan को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार यानी 27 मई को ड्रग्स ऑन क्रूज मामले में क्लीन चिट दे दी है। बता दें एनसीबी ने मुंबई की एक अदालत में 14 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया, जिसमें आर्यन खान का नाम शामिल नहीं था। वहीं आर्यन खान के अलावा अविन शाहू, गोपाल जी आनंद, समीर साईघन, भास्कर अरोड़ा और मानव सिंघल के खिलाफ सबूतों के अभाव में आरोप पत्र नहीं दायर किया गया है। बता दें आर्यन खान के खिलाफ इस केस में एक जांच कमेटी का गठन किया गया था, जिसमें ये पाया गया कि आर्यन खान का इस मामले में कोई हाथ नहीं था।

P.Chidambaram ने आर्यन के साथ हुए दुर्व्यवहार पर उठाए ये सवाल

दरअसल बॉलीवुड एक्टर शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान को क्लीन चिट मिलने के बाद के सीनियर नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट लेकर अपनी बात जाहिर की। उन्होंने कहा कि इस नौजवान को जिस सदमे से गुजरना पड़ा, उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। उन्होंने यह दावा भी किया कि जांच के बाद गिरफ्तारी होनी चाहिए, लेकिन आजकल बहुत सारे मामलों में इसका उल्टा हो रहा है।

चिदंबरम ने एक ट्वीट कर कहा,

‘यह अब स्पष्ट हो चुका है कि आर्यन खान के खिलाफ कोई सबूत नहीं था। इस नौजवान को जिस सदमे से गुजरना पड़ा, उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?’

साथ ही उन्होंने कहा,

 ‘जांच के बाद गिरफ्तारी होनी चाहिए. दुखद है कि कई मामलों में पहले गिरफ्तारी होती है फिर जांच होती है। यह कानून द्वारा स्थापित प्रक्रिया के विपरीत है।’

2 अक्टूबर को एनसीबी ने क्रूज शिप पर मारी थी छापेमारी

जिस सदमे से Aryan Khan को गुजरना पड़ा, उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?
जिस सदमे से Aryan Khan को गुजरना पड़ा, उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?

दरअसल ये मामला है 2 अक्टूबर 2021 का जब मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज शिप में एनसीपी ने छापामारी की थी। इसमें उन्होंने Aryan Khan सहित उनके दो उनके दो दोस्तों-अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा को अरेस्ट किया था। लिहाजा आर्यन के पास किसी भी तरह का नशीला पदार्थ एनसीबी के अफसरों को नहीं मिला था। वहीं गिरफ्तारी के बाद आर्यन खान को मुंबई के किला कोर्ट ने एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया था।

कस्टडी में रहने के बाद उन्हें आर्थर रोड जेल भेज दिया गया था। करीब 26 दिन तक जेल में रहने के बाद उन्हें जमानत मिली थी। वहीं इस केस में अब ये क्लीयर हो गया है कि आर्यन खान का इस मामले में ड्रग्स को लेकर कुछ हाथ नहीं था। लेकिन इस मामले में गलत जांच को लेकर एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर खतरे के बादल मंडराते हुए नजर आ रहे है। ऐसा कहा जा रहा है कि सरकार उन पर जल्द ही एक्शन ले सकती है।