बॉलीवुड के इन फेमस सितारों का असली नाम नहीं जानते होंगे आप

बॉलीवुड के कुछ हस्तितों के असली नाम शायद ही आपको पता होंगे. ज्यादातर देखा गया है बॉलीवुड में सितारें अपना नाम बदल कर ही इस ग्लैमरस दुनिया में अपना कदम रखते हैं. लेकिन इनका असली नाम बहुत ही कम लोगों को पता होता है. सिनेमा जगत के कुछ सितारें तो ऐसे हैं, जिनके नाम से ही फिल्मे हिट हो जाया करती है.आज हम बात करने वाले हैं कुछ ऐसे सितारों की जो सिनेमा जगत में आकर अपना नाम बदल लिया या उन्हें उनके निक नेम से ही पहचाना जाने लगा.

बॉलीवुड के चुलबुले रणवीर सिंह

बॉलीवुड

सबसे पहले हम बात करते हैं रणवीर सिंह की जिन्होंने अपने काम के दम पर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनायीं है. हाल ही रणवीर सिंह ने मशहूर अदाकारा दीपिका पादुकोण से शादी भी की है. दरअसल इनका असली नाम रणवीर सिंह भवानी है, लेकिन रणवीर ने सिनेमा जगत में आने से पहले अपने नाम से भवानी शब्द को अलग कर लिया था.

रेखा

बॉलीवुड

अपने समय की मशहूर अदाकारा माने जाने वाली रेखा की खूबसूरती के चर्चे आज भी होते रहते हैं. रेखा ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट मूवी की है, लेकिन क्या आप इनका असली नाम जानते हैं. रेखा का पूरा नाम है भानु रेखा गणेशन. रेखा ने अपने करियर की शुरुआत रेखा नाम से ही की थी आज हम इन्हें रेखा नाम से जानते हैं.

काजोल

बॉलीवुड

काजोल एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जो अपने नाम से ही पहचानी जाती हैं. अपने करियर की शुरुआत से लेकर आज तक उनके द्वारा निभाए गए अभिनय लोगों के दिल में हमेशा से हिट रहे हैं. जानकारी हो काजोल मशहूर अभिनेत्री तनुजा और फिल्म डायरेक्टर सोमू मुखर्जी की बेटी हैं. कुछ साल पहले इन्होने अजय देवगन से शादी कर ली थी. बता दें काजोल का पूरा नाम काजोल मुखर्जी है, लेकिन फ़िल्मी दुनिया में उन्होंने अपना सरनेम अपने नाम से अलग कर दिया था. इसलिए आज हम इनको काजोल नाम से जानते हैं.

 असिन

बॉलीवुड

असिन ने गजनी फिल्म से अपने करियर की शानदार शुरुआत की थी दरअसल इनका असली नाम असिन थोंटंटकल है, लेकिन इनका सरनेम थोड़ा अटपटा होने की वजह से लोग इनके सरनेम को अच्छे से बोल नहीं पाते थे. इसलिए इन्होने अपने नाम से अपना सरनेम अलग कर दिया.

तब्बू

बॉलीवुड

हम साथ-साथ हैं में शानादर अभिनय करने वाली तब्बू को किसी परिचय की जरुरत नहीं हैं. इनकी ज्यादातर फिल्मे हिट ही रही हैं. इनका पूरा नाम तबस्सुम हाशमी है. इन्होंने अपने नाम को छोटा करने के लिए सिर्फ तब्बू कर लिया था.

शान

बॉलीवुड

मशहूर गायक शान ने भी अपने नाम को छोटा किया था. इनका पूरा नाम शांतनु मुखर्जी है.

जितेंद्र

बॉलीवुड

अपने समय के मशहूर अभिनेता कहे जाने वाले जितेंद्र ने तो सिनेमा जगत में आने से पहले अपना नाम ही बदल दिया था. इनका असली नाम रवि कपूर है. जितेंद्र ने अपने नाम के साथ अपना सरनेम भी अपने नाम से अलग कर दिया था.