10 बड़ी फ़िल्में जिसे ऋतिक ने अपने खुद्दारी की वजह से ठुकराया
/

10 बड़ी फ़िल्में जिसे ऋतिक ने अपने खुद्दारी की वजह से ठुकराया, सभी रहीं हिट

फिल्म 'कहो ना … प्यार है" से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले ऋतिक रोशन ने अपने करियर की शानदार शुरुआत की। ऋतिक रोशन का नाम बॉलीवुड में हिट लिस्ट में आता है

फिल्म ‘कहो ना … प्यार है” से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले ऋतिक रोशन ने अपने करियर की शानदार शुरुआत की। ऋतिक रोशन का नाम बॉलीवुड में हिट लिस्ट में आता है यही नहीं चहेते कलाकारों में से एक हैं। स्टार किड होने के बावजूद किसी ने भी उन्हें ट्रोल करने की हिम्मत नहीं की। उन्होंने प्रशंसकों के साथ-साथ समीक्षकों को भी प्रभावित किया है।

फिल्मों में उनके द्वारा निभाए गए पात्रों की बहुमुखी रेंज। भले ही अभिनेता कई अच्छी फिल्मों का हिस्सा रहा हो, लेकिन कई हिट फिल्में हैं जिन्हें ऋतिक रोशन ने अस्वीकार कर दिया। बताते हैं ऐसी फिल्मो के बारे में जिन्हे ऋतिक रोशन ने ठुकरा दिया था।

स्वदेस

आशुतोष की लगान ऑस्कर में गई और वह सबसे प्रतिभाशाली निर्देशकों में से एक हैं। इन्होने अपनी फिल्म स्वदेस की स्क्रिप्ट के साथ ऋतिक रोशन से संपर्क किया। लेकिन ऋतिक ने कहा कि वह अपनी फिल्म के कार्यक्रम में व्यस्त हैं और ये फिल्म नहीं कर पायेंगे। फिल्म को समीक्षकों द्वारा सराहा गया और बॉलीवुड में एक पंथ फिल्म बन गई। फिल्म की कहानी एक वास्तविक घटना से प्रेरित है, क्योंकि रविकुचीमणि और अरविंदा भारत लौटते हैं और एक छोटे से गांव में पेडल पावर जनरेटर का निर्माण करते हैं।

बंटी और बबली

रितिक रोशन फिल्म धूम -2 परफेक्शनिस्ट चोर बनने से पहले, उन्हें यश राज फिल्म्स द्वारा फिल्म बंटी और बबली में कॉन मैन की भूमिका निभाने की पेशकश की गई थी। ऋतिक रोशन ने इस परियोजना को ठुकरा दिया, क्योंकि उन्हें लगा कि वह भूमिका में फिट नहीं होंगे।

उन्होंने निर्माताओं को अभिषेक बच्चन को कास्ट करने का सुझाव दिया। फिल्म बहुत हिट रही और फिल्म की सफलता के बाद अभिषेक बच्चन एक बैंकेबल स्टार बन गए।

रंग दे बसंती

देशभक्ति पर आधारित फिल्म रंग दे बसंती सबसे अच्छी फिल्मों में से एक है। फिल्म ने समाज के एक बड़े हिस्से से अपील की और नौकरशाहों और राजनेताओं पर बहस को उकसाया। निश्चित रूप से, फिल्म में आमिर खान, सोहा अली खान, शरमन जोशी और कई अन्य लोगों के साथ स्टार कास्ट का भी बड़ा प्रभाव था। आप जानते हैं कि उद्योग के कुछ बड़े नामों को किरदार निभाने के लिए संपर्क किया गया था। ऋतिक ने प्रोजेक्ट को ठुकरा दिया क्योंकि वह क्रिश की शूटिंग में व्यस्त थे।

दिल चाहता है

 

फिल्म “दिल चाहता है” निश्चित रूप से बॉलीवुड में एक क्रांतिकारी फिल्म है जिसने भविष्य की पीढ़ी के लिए उद्योग को आकार दिया। फरहान अख्तर के लिए पहली फिल्म थी। आमिर जहां अपनी भूमिका निभाने के लिए उत्सुक थे, वहीं उन्होंने सैफ को फिल्म के लिए मना लिया। फिर अक्षय खन्ना ने वो भूमिका निभाई और सभी को प्रभावित किया, हालाँकि इस फिल्म के लिए पहले ऋतिक रोशन से संपर्क किया गया था, लेकिन उन्होंने यह फिल्म करने से साफ़ मना कर दिया था।

मै हूं ना

फिल्म “मैं हूं ना” फराह खान अपनी डायरेक्टोरियल डेब्यू में शाहरुख खान और ऋतिक रोशन को कास्ट करना चाहती थीं। जहां शाहरुख खान मुख्य भूमिका करने के लिए सहमत हुए, वहीं ऋतिक रोशन ने यह कहते हुए स्क्रिप्ट को अस्वीकार कर दिया कि वह दोहरावदार भूमिकाएं नहीं करना चाहते। फिर उन्होंने अपने बहनोई जायद खान को चुनने का सुझाव दिया।

पिंक पैंथर 2

ऋतिक और ऐश्वर्या एक अच्छी ऑन-स्क्रीन जोड़ी हैं और धूम 2 की सफलता के बाद, कई फिल्म निर्माता अपनी फिल्म परियोजनाओं में इस जोड़ी को कास्ट करना चाहते थे। आशुतोष गोवारिकर और संजय लीला भंसाली को क्रमशः जोधा अकबर और गुजारिश में जोड़ी के रूप में कामयाबी मिली। फिल्म पिंक पैंथर 2 को रितिक द्वारा ठुकरा दिया गया क्योंकि उनकी शूटिंग का कार्यक्रम काफी व्यस्त था।

शुद्धि

सबसे प्रतीक्षित “शुद्धि” धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म है। जबकि फिल्म अभी भी प्री-प्रोडक्शन प्रक्रिया में है। शुरुआत में ऋतिक और करीना को फिल्म के लिए संपर्क किया गया था, लेकिन दोनों ने इस परियोजना को ठुकरा दिया। बाद में इसे रणवीर और दीपिका को ऑफर किया गया।

हिंदी रीमेक ऑफ आई

सुपरस्टार विक्रम अभिनीत ‘आई’ टॉलीवुड में बहुत हिट थी। मेकर्स आई के हिंदी रीमेक में मुख्य भूमिका निभाने के लिए ऋतिक रोशन को कास्ट करना चाहते थे। लेकिन सुपरस्टार महेश बाबू आई के हिंदी रीमेक के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू करेंगे।

फास्ट एंड फ्यूरियस

फिल्म “फास्ट एंड फ्यूरियस” फ्रेंचाइजी के निदेशक, रोब कोहेन ने स्वीकार किया कि वह ऋतिक रोशन के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। यहां तक ​​कि उन्होंने ऋतिक रोशन को अपनी हिट फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनने का प्रस्ताव दिया। लेकिन ऋतिक ने बॉलीवुड फिल्मों में ही टिके रहने का फैसला किया।

तिग्मांशु धूलिया द्वारा हैमलेट अनुकूलन

तिग्मांशु धूलिया मुख्य भूमिका में ऋतिक रोशन के साथ हेमलेट अनुकूलन करना चाहते थे। जबकि हैमलेट का रूपांतरण बॉलीवुड में पहले ही दो बार हो चुका है, पहले ओनिर और फिर विशाल भारद्वाज। जब तिग्मांशु ने ऋतिक रोशन से संपर्क किया, तो उन्होंने इस प्रोजेक्ट को ठुकरा दिया।

 

 

 

ये भी पढ़े:

किसी हसीना से कम नहीं लगती है शशि कपूर की पोती ,देखें तस्वीरें |

12 दिन पहले जारी हुआ आईपीएल का शेड्यूल, जानिए क्या थी देरी की वजह |

एनसीबी के इन 10 सवालों से छूटे रिया चक्रवर्ती के पसीने, हुई बोलती बंद |

NCB कार्यालय पहुंचते ही फफक कर रोईं रिया चक्रवर्ती, देखें फोटो |

‘फूल और कांटे’ की मधु अब दिखने लगी हैं ऐसा, करती हैं ये काम |