अपने बच्चों की मौत के बाद टूट गए थे ये स्टार्स
/

अपने बच्चों की मौत के बाद टूट गए थे ये स्टार्स, किसी ने 3 दिन तो किसी ने 4 महीने में खो दिया था अपना लाल

मुंबई: किसी भी दंपति के लिए पैरेंट्स बनना एक सौभाग्य की बात होती है। वहीं जब एक बच्चा पैदा होता है, तो मां-बाप अपने बच्चे के लिए क्या कुछ नहीं सोचते हैं। लेकिन, अगर मां-बाप अपने बच्चे किसी कारणवश हमेशा के लिए खो दें, तो एक ही पल में वो सभी सपने टूट जाते हैं, और उसी बच्चे को खोने का दुःख उनके लिए बहुत ही ज्यादा बुरा होता है। वहीं आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बताने जा रहें हैं, जो अपने बच्चे को खोने का दुख झेल चुके है। लेकिन उन्होंने अपने दुःख को जग जाहिर नहीं होने दिया।

गोविंदा

अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर लोगों के दिलों पर राज करने वाले एक्टर गोविंदा अपनी फिल्मों के जरिए लोगों को खूब हंसाते हैं। आज भले ही वह लाइमलाइट से दूर हैं, लेकिन उनका सिक्का आज भी इस इंडस्ट्री में चलता है।

बहुत कम लोगों को ये बात पता होगी कि उन्होंने अपनी बेटी को खोने का दुख झेला है। जी हाँ, उनकी बेटी केवल चार माह की ही थी जब उसका निधन हो गया था। गोविंदा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मेरी पहली बेटी समय से पहले पैदा हुई थी।

प्रकाश राज

साउथ इंडियन फिल्मों में बेस्ट विलेन का टैग हासिल करने वाले प्रकाश राज ने बॉलीवुड की कईं फिल्मों में काम किया है। प्रकाश राज 5 साल के बेटे को खोने का दर्द झेला है। बता दें कि उनका बेटा पतंग उड़ाने के दौरान एक फुट की मेज से नीचे गिर गया था।

इसके कुछ समय बाद ही उसे हार्ट अटैक होने लगे थे और बाद में उसकी मौत हो गई। एक सोशल मीडिया पोस्ट पर प्रकाश राज ने बेटे को याद करते हुए लिखा था,

“मैं आज तक नहीं समझ पाया कि उसके जाने की क्या वजह रही होगी। उसका जाना मेरे लिए सबसे अधिक दुखद रहा है। इसके बाद से मैंने जिंदगी को हल्के में नहीं लेता और इसका हर पल जीता हूं।”

मोहम्मद अजहरुद्दीन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के पति मोहम्मद अजहरउद्दीन ने बेटे को खोने का दर्द सहा है। उन्होंने अपने बेटे अयाज को 19 साल की उम्र में खो दिया था। बताया जाता है कि एक एक्सीडेंट में उनके बेटे को गंभीर चोट आई थी। जिसके कुछ समय बाद ही उसकी मृत्यु हो गई।

आशा भोसले

मशहूर गायिका आशा भोसले के लिए उनकी बेटी को खोना बेहद उनके लिए दुखद रहा है। उनकी बेटी वर्षा भोसले ने साल 2002 में खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली थी। उस वक्त  वह 56 साल की थी। बताया जाता है कि  साल 1998 में पति संग तलाक के बाद वर्षा डिप्रेशन से जूझ रही थी। वर्षा पहले भी कई बार खुद को मारने की कोशिश कर चुकी थीं।

चार्ली चैपलिन

शायद ही ऐसा कोई शख्स होगा जिसने चार्ली चैपलिन की एक्टिंग देख कर हंसी ना आई हो। लेकिन चार्ली का खुद का जीवन काफी दुखद रहा था। चार्ली चैपलिन ने 4 शादियां की थी, जिससे उन्हें 11 बच्चे पैदा हुए। चार्ली चैपलिन के पहले बच्चे की मौत उसके जन्म के तीन दिन बाद ही हो गई थी।