अभिनेत्रियां

बॉलीवुड इंडस्ट्री में 80 के दशक की कई अभिनेत्रियां ऐसी भी रही थी, जिनके काम के लिए आज भी उनको याद किया जाता है.बॉलीवुड में एक शानदार सितारा बन पाना कोई आसन काम नहीं होता. फिल्म जगत में कुछ लोगों की किस्मत साथ दे जाती है, तो कुछ लोग अपनी मेहनत से बॉलीवुड में अपनी जगह बना पाते है. फिल्म जगत में बहुत सी अभिनेत्रियां ऐसी रही है जिन्होंने अपने काम से सबका दिल जीत लिया था और अपनी एक अलग जगह भी बना ली थी.

लेकिन इंडस्ट्री में कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी है जिन्होंने अपने चलते हुए करियर को ठुकरा दिया और विदेश जाकर बस  गयी. आइये जानते वो कोन से अभिनेत्रियां है जिन्हें शादी के बाद अपने पति का आंगन भा गया

सेलिना जेटली

अभिनेत्रियां

देखा जाय तो सेलिना जेटली ने फ़िल्मी दुनिया में कोई खास नाम तो नहीं कमा पाया था, लेकिन सेलिना ने साल 2001 में फेमिना मिस इंडिया कांटेस्ट में हिस्सा लिया था और खिताब भी जीत लिया था. इसके बाद सेलिना ने साल 2011 में अमेरिका के बिजनेस मैन पिटर हग से शादी कर ली और वहीं जाकर बस गयीं. बता दें सेलिना ‘मनी है तो हनी है’, ‘हे बेबी’, ‘गोलमाल रिटर्न’ जैसी फिल्मों में अपनी भूमिका अदा  कर चुकी है.

सोनू वालिया

अभिनेत्रियां

अभिनेत्री सोनू वालिया ने ‘दिल आशना है’, ‘खेल’, ‘स्वर्ग जैसा घर’, ‘आरक्षण’, ‘अपना देश पराए लोग’, ‘तूफान’ और ‘तहलका’ जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन सोनू इन फिल्मों में कोई खास नाम नहीं कम पाई.

जिसके बाद उन्होंने एनआरआई सूर्य प्रकाश से शादी कर अपना घर बसा लिया, उनका किसी कारण वश निधन हो गया. जिसके बाद उन्होंने एनआरआई फिल्म प्रोड्यूसर प्रताप सिंह से शादी कर ली और यूएस जाकर बस गयी. जिसके बाद उन्होंने ग्लेमरस की तरफ कभी मुड़ कर नहीं देखा.

रंभा

अभिनेत्रियां

हिंदी फिल्मों के साथ साऊथ की फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री रंभा ने साल 2010 में कनाडा के बिजनेस मैन इंद्रकुमार से शादी कर ली थी, जिसके बाद रंभा अपने पति के साथ टोरंटो जाकर बस गयी थी.

बता दें रंभा सलमान खान और गोविंदा जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ फिल्मों में काम कर चुकी है. आज ये अदाकारा अपने तीन बच्चों और अपने पति के साथ एक खुशहाल जिंदगी गुजार रही है. जिसके बाद रंभा ने फिर कभी फिल्म जगत में वापस लौटना पसंद नहीं किया.

मुमताज

अभिनेत्रियां

दिग्गज अभिनेत्री मानी जाने वाली मुमताज ने इस इंडस्ट्री को कई ब्लाक बस्टर फिल्में दी हैं, दो रास्ते, रोटी प्रेम इत्यादि. बता दें मुमताज ने बिजनेस मैन मयूर माधवानी से शादी कर ली थी जिसके बाद वो अपने पति के साथ लंदन चली गयी थी.

विदेश जाने के बाद मुमताज ने फिर कभी भी ग्लेमरस दुनिया की तरफ मुड़ कर नहीं देखा. मुमताज की खास बात ये है कि वह एक ग्लोबल सिटिजन है, उनके पास भारत और यूके देशों की नागरिकता है.

ये थी कुछ अभिनेत्रियां जिन्होंने शादी के बाद फिल्म जगत तो छोड़ा ही साथ में भारत देश से दुरी बना ली.

ये भी पढ़े: बॉलीवुड के इन सितारों ने अपने पत्नियों के अलावा किया अफेयर, पत्नियों ने दिया एक और मौका