होटल से चुरा कर खाना खाता था खजूर, 12 साल की उम्र में करता है करोड़ो की कमाई

12 साल का कॉमेडियन कार्तिकेय राज ने कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में धमाल मचा दिया था। कार्तिकेय उनकी कॉमिक टाइमिंग के कारण कपिल शर्मा पर भारी बताया जाता था। 12 वर्षीय कार्तिकेय का जन्म एक बेहद गरीब परिवार में हुआ था। पटना के एक छोटे से गांव सैदपुर में रहने वाले कार्तिकेय के पिता मजदूरी कर घर चलाते थे। घर की आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर थी।

कई बार इन्हें दो वक्त की रोटी तक नसीब नहीं होती थी। किसी दिन रोटी बन गई तो सब्जी नहीं होती थी, तो कभी चावल खाकर ही रात गुजारनी पड़ती थी। यदि किसी दिन उनके घर दाल, चावल, रोटी और सब्जी एक साथ बन जाए तो कार्तिकेय उसे पार्टी कहते थे। आज हम आपकों कार्तिकेय के गरीब से अमीर बनने तक के सफर के बारे में बताएंगे…

गरीबी के हाल में पिता ने कराई पढ़ाई

होटल से चुरा कर खाना खाता था खजूर, 12 साल की उम्र में करता है करोड़ो की कमाई

गरीबी होने के बावजूद कार्तिकेय के पिता ने सभी भाई बहनों को पढ़ाया लिखाया। हालांकि कार्तिकेय का स्कूल में पढ़ाई में ज्यादा मन नहीं लगता था। उन्हें खेल कूद और मस्ती मज़ाक करना पसंद था। यह देख उनके भाई ने कार्तिकेय को एक्टिंग स्कूल जाने की सलाह दी। ऐसे में उन्होने सरकार से सहायता प्राप्त एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया। यहां कार्तिकेय ने धीरे-धीरे एक्टिंग के सभी गुण सीखे।

2013 में हुआ बेस्ट ड्रामेबाज में सलेक्शन

होटल से चुरा कर खाना खाता था खजूर, 12 साल की उम्र में करता है करोड़ो की कमाई

साल 2013 में कार्तिकेय का जीटीवी के फेमस कॉमेडी शो ‘बेस्ट-ड्रामेबाज’ में सिलेक्शन हो गया। इस शो ने उनकी किस्मत पलट दी। परिवार बेटे के चयनित होने से बहुत खुश था। शो की टीम सिलेक्ट हुए सभी बच्चों को  कोलकाता के एक बड़े होटल ले गई। यहां उन्हें एसी वाले कमरे में रुकाया जाता था और बढ़िया 5 स्टार होटल का खाना खिलाया जाता था।

ऐसे में कभी कभी कार्तिकेय अपना आधा खाना बचा लेते थे और घर जाकर परिवार वालों को दे देते थे। वे मां से कहते थे कि तूने आज तक बड़े होटल का खाना नहीं खाया ना, इसलिए तेरे लिए मैं होटल से चुरा कर ले आया।

कपिल ने दी शो में जगह

होटल से चुरा कर खाना खाता था खजूर, 12 साल की उम्र में करता है करोड़ो की कमाई

कार्तिकेय जब ‘बेस्ट-ड्रामेबाज’ शो का छठा राउंड कर रहे थे तब कपिल की नज़र उनके उपर गई थी। वे कार्तिकेय की एक्टिंग से इतने इंप्रेस हुए कि उन्होंने उन्हें अपना शो ऑफर कर दिया। कार्तिकेय राज फिलहाल  में मुंबई में ही रहते हैं। यहां उनके साथ परिवार के कुछ सदस्य रहते हैं  बाकी की फ़ैमिली पटना स्थित घर में रहती है। कार्तिकेय अभिनय और पढ़ाई दोनों साथ साथ कर रहे हैं।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...