Why Was Salman Khan'S Sister Arpita Adopted? Know The Reason
Why was Salman Khan's sister Arpita adopted? Know the reason

Unknown Facts Salman Khan Sister Arpita Khan: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) किसी पहचान के मोहताज नहीं है। इंडस्ट्री का हर एक्टर उनके साथ काम करना चाहता है। हर लड़की सलमान से शादी करना चाहती है, उनकी फैंन फॉलोइंग देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है। सलमान की लोकप्रियता की बराबरी करना हर किसी के बस की बात नहीं है। हालांकि सलमान का पूरा परिवार ही फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ है। बात करें सलमान की बहनों की तो सलमान की बहनों ने आज तक बॉलीवुड में कदम नहीं रखा है। अलवीरा और अर्पिता दोनों ही फिल्मों से दूर रहती हैं।

Salman Khan की लाडली हैं अर्पिता

अर्पिता खान
अर्पिता खान

यह बात तो आप जानते ही होंगे कि सलमान को कोई लड़की अगर भाई बुला दे तो वह थोड़ा नाराज हो जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते है एक लड़की जब उन्हें भाई बुलाती है तो वह उन पर दुनिया की हर खुशियां लुटा देते हैं। यहां हम बात कर रहे हैं सलमान खान की बहन अर्पिता खान (Arpita Khan) की जो सलमान खान की गोद ली हुई बहन है जिसे बहुत कम लोग जानते हैं। आइए आपको बताते हैं अर्पिता को कैसे मिली थी सलमान के घर में एंट्री।

सलमान की सगी बहन नहीं हैं अर्पिता

अर्पिता खान-सलमान खान
अर्पिता खान-सलमान खान

सलमान खान (Salman Khan) तीन भाई और एक बहन हैं, उसके बाद भी उन्होंने अर्पिता को गोद लिया। अर्पिता खान (Arpita Khan) का जन्म 1 अगस्त 1989 को मुबंई में ही हुआ था और अर्पिता को सलमान के माता-पिता सलीम और सलमा खान ने गोद लिया था। ये बात शायद ही कुछ लोगों को पता होगी कि अर्पिता, सलमान खान की सगी बहन नहीं है, अर्पिता को सलमान के पिता सलीम खान ने गोद लिया था। उन्होंने असली बेटी नहीं होने के बाद भी अर्पिता को अपनी सगी बेटी से ज्यादा प्यार किया और सिर्फ सलीम खान ही नहीं उनके घर के सभी सदस्य अर्पिता से बहुत प्यार करते हैं। अर्पिता सलमान खान के परिवार के मुख्य सदस्यों में आती हैं।

इस वजह से लिया था अर्पिता को गोद

सलमान खान फैमिली
सलमान खान फैमिली

बता दें कि सलमान (Salman Khan) के पिता सलीम खान (Saleem Khan) और उनकी पत्नी सलमा खान (Salma Khan) पहले अक्सर सुबह टहलने के लिए जाते थे और इस दौरान वह फूटपाथ पर कोई भी जरूरत मंद व्यक्ति की मिलता था तो उसकी मदद किया करते थे। एक दिन जब वह टहलने निकले तो तभी उन्हें सड़क पर एक बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। उन्होंने देखा तो उस बच्ची की मां उसे जन्म देते ही दुनिया से चली गयी वह बच्ची रोये जा रही थी। यह देखकर सलीम खान और उनकी पत्नी सलमा खान का दिल पसीज गया। उन्होंने तुरंत इस बच्ची को गोद में उठा लिया और घर जाने का फैसला किया और अपने परिवार का सदस्य बना लिया।

तीनो भाइयों की लाडली है अर्पिता

अर्पिता-सलमान-अरबाज-सोहेल-अलबीरा
अर्पिता-सलमान-अरबाज-सोहेल-अलबीरा

अर्पिता अपने तीनों भाइयों सलमान, अरबाज और सोहेल की लाडली है। परिवार का हर सदस्य उन्हें बेहद प्यार करता है। लेकिन सलमान खान (Salman Khan) के साथ उनकी जोड़ी जबरदस्त है जिसके कारण सलमान उन पर सब कुछ न्यौछावर करने को तैयार रहते हैं। और अर्पिता (Arpita Khan) की हर ख्वाहिश पूरी करते हैं। लेकिन बहुत से लोगों का कहना है कि अर्पिता को सलमान खान की दूसरी माँ हेलन ने गोद लिया है। वे सिर्फ सलमान की ही नहीं बल्कि परिवार के हर सदस्य की लाडली है। यही नहीं अर्पिता ने अपनी कलाई पर एक टैटू बनवाया है, जिसमें उन्होंने अपनी फैमिली की तस्वीर बनवाई है।

अर्पिता ने बिजनेसमैन आयुष शर्मा की है शादी

अर्पिता-आयुष शर्मा
अर्पिता-आयुष शर्मा

अर्पिता ने बिजनेसमैन आयुष शर्मा (Ayush Sharma) से शादी की है और अब उनका एक बेटा और बेटी भी है। हालांकि अर्पिता (Arpita Khan) के पति आयुष शर्मा अब फिल्मों में भी नजर आने लगे है। उन्होंने साल 2018 में फिल्म लवयात्री से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। सूत्रों के मुताबिक अर्पिता चाहती थी कि उनकी शादी किसी राजकुमारी की तरह हो तभी सलमान (Salman Khan) ने उनकी शादी हैदराबाद के फलकनुमा पैलेस में करने का ऐलान किया, अर्पिता और आयुष की शादी बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियों में से एक थी।

ये भी पढ़ें: 23 साल बाद पूरी तरह बदल चुकी हैं मेला फिल्म की स्टारकास्ट, जानें क्या कर रहा है प्यारे का दोस्त शंकर, तो डाकू गुज्जर सिंह का क्या हुआ है हाल

ये भी पढ़ें: VIDEO: 9 चौके-8 छक्के.., CPL 2023 में शाई होप का गरजा बल्ला, महज एक ओवर में कूटे इतने रन 

"