पेट्रोल-डीजल

Today Diesel Petrol Price : पेट्रोल और डीजल की बढ़ती रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रही है. जिस हिसाब से हर रोज पेट्रोल और डीजल का दाम बढ़ रहा है. इसका असर अन्य सभी वस्तुओं पर भी देखने को मिल रहा है. सरकारी तेल कंपनियों की ओर से आज 28 अक्टूबर को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल (Diesel Petrol Price )के दामों में बढ़ोतरी की गई है.

आज डीजल के दाम में 35 पैसे तो, वहीं पेट्रोल के दाम में भी 35 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. आइए जानते हैं कि देश के अलग-अलग शहरों में आज पेट्रोल और डीजल का क्या भाव है?

शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत

Diesel Petrol Price : पेट्रोल और डीजल ने फिर पकड़ी रफ्तार, जानिए क्या है आपके शहर में कीमत

पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ते दामों से आम आदमी के इनकम पर बुरा असर पड़ रहा है. कच्चे तेल के दामों में हुई बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 108.29 रुपये प्रति लीटर है, जो 27 अक्टूबर को 107.94 रुपये लीटर था. जबकि डीजल का दाम 97.02 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 114.14 रुपये लीटर पहुंच गया है, जो कल 113.80 रुपये लीटर था. वहीं, डीजल की कीमत अब 105.12 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता में पेट्रोल का दाम 108.78 रुपये है, जबकि डीजल का दाम 100.14 रुपये लीटर है.

इन शहरों में 100 के पार पेट्रोल

Diesel Petrol Price : पेट्रोल और डीजल ने फिर पकड़ी रफ्तार, जानिए क्या है आपके शहर में कीमत
कच्चे तेल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के कारण पेट्रोल और डीजल अब तक के सबसे ऊंचे दामों पर बिक रहा है. तेल के दामों में हुई बढ़ोतरी से आम लोगों पर महगांई की मार दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. वहीं, आपको बता दें कि देश के कई शहरों में पेट्रोल और डीजल का दाम 100 रुपये लीटर के पार हो गया है, जिनमें मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख जैसे शहर शामिल है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 114.14 प्रति लीटर के साथ सबसे अधिक है.

घर बैठे जाने पेट्रोल और डीजल का ताजा भाव

Diesel Petrol Price : पेट्रोल और डीजल ने फिर पकड़ी रफ्तार, जानिए क्या है आपके शहर में कीमत
किस राज्य और किस शहर में पेट्रोल-डीजल की क्या कीमत है ? आप घर बैठे आसानी से अपने मोबाइल पर एसएमएस के जरिए जान सकते हैं. इसके लिए आपको अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. फिर आप आसानी से एसएमएस के जरिए अपने शहर के पेट्रोल और डीजल के दाम जान सकते हैं.