क्या केएल राहुल से बेहतर कप्तानी का विकल्प है ये खिलाडी, ख़िताब जीत ठोकी दावेदारी

Hardik Pandya: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में आज फाइनल मुकाबले में राजस्थान और गुजरात एक दुसरे के आमने सामने थे. आईपीएल का फाइनल मैच गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था. हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने पहले ही सीज़न में आईपीएल ख़िताब पर कब्ज़ा जमा लिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के 130 रन का एक आसन सा लक्ष्य गुजरात को दिया जिसे गुजरात की टीम ने शानदार प्रदर्शन के चलते सिर्फ 18.1 ओवर में जीत लिया.

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का कप्तान के तौर पर यह पहला टेस्ट कहा जा सकता है और हार्दिक इस टेस्ट में शानदार तरीके से पास हुए है. गुजरात की इस जीत के बाद हार्दिक की जमकर तारीफ हो रही है. मैच में भी पंड्या ने 3 विकेट चटकाए और 34 रन बनाये जो जीत में अहम् योगदान साबित हुए.

बन सकते है टीम इंडिया के अगले कप्तान

Hardik Pandya

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने पहली बार आईपीएल में किसी टीम की कप्तानी की और पहले ही सीज़न में अपनी टीम को चैंपियन बना दिया. पंड्या ने फाइनल मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए  3 खिलाडियों को पवेलियन की राह दिखाई. इसके साथ ही बल्लेबाजी करते हुए भी उन्होंने 34 रन बनाकर टीम की जीत में योगदान दिया. आईपीएल 2022 की बात करे तो इस सीज़न में 400 से ज्यादा रन तथा 10 विकेट उनके नाम दर्ज है.

हार्दिक (Hardik Pandya) के इस शानदार प्रदर्शन के चलते अब लोग उन्हें भविष्य का कप्तान भी कह हरे है. आईपीएल जीत के साथ यह दावा और मजबूत भी नज़र आता है. आगामी साउथ अफ्रीका टीम में टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया जायेगा. वो इस दौरान पूरी उम्मीद यही है की केएल राहुल को टीम की कमान सौपी जाये. आईपीएल शुरू होने से पहले यह सही भी दिखाई देता था लेकिन टूर्नामेंट खत्म होने के बाद बहुत कुछ बदल गया है.

Hardik Pandya साबित होते है बेहतर कप्तान

क्या केएल राहुल से बेहतर कप्तानी का विकल्प है ये खिलाडी, ख़िताब जीत ठोकी दावेदारी

अगर हार्दिक पंड्या और राहुल के कप्तानी रिकॉर्ड की बात करे तो हार्दिक राहुल से बेहतर नज़र आते है. हार्दिक (Hardik Pandya) ने आईपीएल में सिर्फ 4 मैच हारकर शानदार तरीके से पहले ही सीज़न में विजेता कप्तान बने है जबकि राहुल पंजाब और लखनऊ दो अलग अलग टीमों की कप्तानी कर चुके है जिसमें बल्ले से उन्होंने भले ही बढ़िया प्रदर्शन किया हो लेकिन टीम को कभी ट्राफी नहीं जितवाई.

इसके अलावा राहुल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में भी चार मैचो में कप्तानी की हिया जिसमें उन्हें हार का ही सामना करना पड़ा है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में कप्तानी की थी, जिसमें टीम इंडिया को हार मिली थी. वहीं वनडे सीरीज में भारतीय टीम को 0-3 से शिकस्त मिली थी.

और पढ़िए:

आईपीएल 2022 फाइनल जीत गुजरात ने रचा इतिहास, मुकाबले में बनाये ये 10 बड़े रिकार्ड्स

आईपीएल फाइनल में शानदार प्रदर्शन के चलते कुंग-फु पंड्या ने बनाया यह शानदार रिकॉर्ड

आईपीएल 2022 में दिखा रफ़्तार का तूफ़ान, लॉकी फर्ग्यूसन ने तोडा उमरान मालिक का सीज़न रिकॉर्ड