अगर आपके पास है 1 रुपये का यह पुराना नोट तो आप घर बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपये, जानिए तरीका

यदि आप घर बैठ-बैठ मोठी रकम कमाना चाहते हैं? तो यह खबर आप के काम की हो सकती है. आइए हम आपको बताते हैं कि आप आराम से घर बैठ कैसे पैसे कमा सकते है? बता दें कि यदि आप उन लोगों में से हैं, जो पुराने नोट और सिक्के को अपने पास जमा करके रखना पसंद करते हैं तो यह आपके कमाई का जरिया बन सकता है. आज हम आपको ऐसे ही 1 रुपये के पुरान नोट के बारे में बताएंगे, जिसे बेच कर आप लखपति बन सकते हैं.

आप भी बन सकते हैं लखपति

अगर आपके पास है 1 रुपये का यह पुराना नोट तो आप घर बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपये, जानिए तरीका

अगर आपने शौक के लिए ही सही यदि 1,5 और 10 रुपये के पुराने नोट को अपने पास रखा है, तो वह पुराना नोट आज आपको 1 रुपये के बदले लाख रुपये दिला सकता है. आपको बता दें कि भले ही आज के समय में बाजार में इन नोटों का चलन बंद हुआ हो मगर आज के समय में इन पुराने नोटों की मार्केट वैल्यू बहुत ही ज्यादा है.

दरअसल आपको बता दें कि कई ऐसी वेबसाईट है. जहां पर इन पुराने नोटों की नीलामी हो रही है. वहां आपको पुराने नोट के बदले अच्छी खासी रकम मिल जाएगी. आइए आपको बताते हैं कि आप एक रुपये की पुराने नोट के बदले कैस लाख या उससे ज्यादा रुपये कमा सकते हैं.

ये है तरीका

अगर आपके पास है 1 रुपये का यह पुराना नोट तो आप घर बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपये, जानिए तरीका

यदि आपके पास 1 रुपये का यह खास पुराना नोट है तो आप उसे एडवरटाइज प्लेटफॉर्म ई-कॉमर्स साइट क्विकर (www.quickr.com) पर ऑनलाइन बेचकर वहां से 1 रुपये के बदले अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं. आपको बता दें कि इसके लिए आपको सबसे पहले एडवरटाइज प्लेटफॉर्म क्विकर पर सेलर के तौर पर रजिस्ट्रेशन करना होगा.

रजिस्ट्रेशन के बाद आपको इस नोट की फोटो क्लिक करकर उसे अपलोड करना होगा. वहीं, इसके साथ ही आपको अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करना होगा. इसके बाद वेबसाइट आपके जानकारी को वेरीफाई करेगा. वेरीफाई के बाद जब आपको कोई खरीदार मिल जाएगा तो वह आपको इस 1 रुपये के पुराने नोट के बदले आपको लाख या उस समय तय रेट के हिसाब से खरीदेगा. इस तरह आप आसानी से 1 रुपये के नोट के बदल लाख रुपये या उससे ज्यादा पैसे घर बैठे आसानी से कमा सकते हैं.