बैंगलोर लगाएगी जीत की हैट्रिक या हैदराबाद खोलेगी जीत का पंजा, जाने क्या होगा आज के मैच का हाल

IPL 2022 RCB vs SRH: एक तरफ अपनी शुरुआत दोनो मैच हारने वाली हैदराबाद की टीम आईपीएल 2022 में अपनी लगातार पाँचवी जीत के लिए मुंबई के मैदान में उतरेगी वही पर बैंगलोर अपनी जीत की हैट्रिक के लिए हैदराबाद का विजय रथ रोकना चाहेगी. आज के मैच में टी-नटराजन और फाफ डू प्लेसिस तथा वानिंदु हर्रंगा और राहुल त्रिपाठी के बीच मुकाबला देखने में मज़ा आने वाला है.

बैंगलोर 7 मैच में 5 जीत और 2 हार के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर है जबकि हैदराबाद 6 मैच में 4 जीत और 2 हार के साथ टेबल में पांचवें पायदान पर है. बैंगलोर और हैदराबाद (RCB vs SRH) के बीच में आईपीएल के 15th सीज़न का 36वां मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें आज शाम 7:30 बजे मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी.

दोनों टीम (RCB vs SRH) की पॉइंट्स टेबल में जगह

Ipl 2022 Kkr Vs Gt
After Dd Vs Rr

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करे तो हम ऊपर बता चुके है, बैंगलोर 7 मैच में 5 जीत और 2 हार के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर है जबकि हैदराबाद 6 मैच में 4 जीत और 2 हार के साथ टेबल में पांचवें पायदान पर है. कल के मैचों के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम पांचवी जीत के साथ अब टेबल पर 1st पोजीशन पर आ गयी है जबकि दिल्ली 7 मैच में चौथी हार के साथ छटे नंबर पर खिसक गयी है. आज के मैच की बात करे तो अगर आज का मैच RCB जीत जाती है तो टीम टेबल में टॉप पर अपनी जगह बना सकती है और अगर SRH इस मैच में जीत प्राप्त करती है तो हैदराबाद की टीम टॉप 3 में शामिल हो सकती है.

RCB vs SRH मैच में कौन पड़ेगा भारी

Rcb Vs Srh

आईपीएल 2022 के 33वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद एक दूसरे के आमने सामने होंगे. अगर अभी तक के आईपीएल सफ़र की बात करे तो दोनों ही टीमें एक दूसरे के खिलाफ आज तक 20 बार मैदान पर उतर चुकी है. इसमें 11 मुकाबले जीत कर हैदराबाद का पलड़ा भारी दिखाई पड़ता है. उम्मीद यही है की जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाजी का फैसला लेगी.

हैदराबाद चाहेगी जीत का पंजा

Srh

हैदराबाद की टीम इस सीजन में अपने शुरुआती दोनों मैच हारी थी लेकिन इसके बाद लगातार चार मैच जीत कर टीम ने दिखा दिया है की वो किसी से कम नहीं है. पिछले मैच में 151 रन के लक्ष्य को हैदराबाद ने 18.5 ओवर में ही हासिल कर लिया था. टीम की बल्लेबाज़ी को अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपति जैसे युवा बल्लेबाज़ शुरुआती ओवरों में संभल रहे है और फिर एडेन मारक्रम और निकोलस पूरन मिडिल ओवर से टीम को जीत की देहलीज़ पर ले जाते है. आज के मैच में भी टीम को एक तेज़ और अच्छी शुरुआत के साथ बड़ा स्कोर बनाना होगा. गेंदबाजी की बात करे तो टी नटराजन काफी बेहतरीन गेंदबाजी का मुजाहिरा कर रहे है. अपने 6 मैचों में वो 12 विकेट के साथ टीम के स्टेट बॉलर बने हुए है. इसके अलावा उमरान मालिक ने अपनी गति से सबसे प्रभावित किया है पर उन्हें रन गति पर रोक जरुर लगनी होगी. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार को भी थोडा और बेहतर गेंदबाजी करते हुए विकेट झटकने की जरूरत है.

बैंगलोर चाहेगी जीत की हैट्रिक

Rcb

बैंगलोर की टीम इस सीज़न में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. टीम की बल्लेबाज़ी इस साल काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने पिछले मैच में 96 रन बनाये थे और टीम के लिए सबसे रन बनाने वाले खिलाडी है. इसके अलावा अब टीम के साथ मैक्सवेल भी जुड़ चुके है वो काफी अच्छी पारियाँ खेल रहे है. टीम की सबसे बड़ी दिक्कत है विराट कोहली का फॉर्म में ना आना. वो अभी तक एक भी अच्छी पारी अपनी प्रतिभा के अनुरूप नहीं खेल पाए है. इसके साथ दिनेश कार्तिक टीम के लिए एक बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभा रहे है.

गेंदबाज़ी की बात करे तो टीम की गेंदबाजी अभी भी काफी हद तक वानिदु हसरंगा और हाल ही में टीम से जुड़े जोश हेजलवुड पर निर्भर कर रही है. सिराज और हर्शल पटेल को भी ज्यादा रन ना लुटा कर जल्दी जल्दी विकेट चटकाने होंगे.

RCB vs SRH की संभावित प्लेयिंग XI

Rcb Vs Srh

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेयिंग XI:

केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरण, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रोमेरियो शेफर्ड, मार्को यानसन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेयिंग XI:

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल

कहाँ देखें Kolkata Kinght Riders vs Gujarat Titans का मैच लाइव?

बैंगलोर लगाएगी जीत की हैट्रिक या हैदराबाद खोलेगी जीत का पंजा, जाने क्या होगा आज के मैच का हाल

अपने मोबाइल पर आप RCB vs SRH का लाइव मैच डिज्नी+हॉटस्टार पर आसानी के साथ देख सकते है. इसके अलावा जिओ यूजर्स Jio TV के जरिये मैच का सीधा प्रसारण देख सकते है.

टीवी पर आप Star Sports Networks के Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 3, Star Sports 3 HD पर देख सकते है.

RCB vs SRH के बीच मुकाबला 23 अप्रैल को दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़िए:

कीरोन पोलार्ड के नाम दर्ज है T20 के ये कुछ ख़ास रिकार्ड्स, डालते है एक नज़र

चोटिल एडम मिल्ने की जगह चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हुआ श्रीलंका का ये युवा गेंदबाज़

कुलदीप को मिला प्लेयर ऑफ़ दी मैच अवार्ड तो फैन्स हुए नाराज़, बोले अक्षर पटेल को किया गया अनदेखा