रोहित और धवन ने शानदार प्रदर्शन के साथ सचिन - गांगुली के एलिट क्लब में हुए शामिल

Team India: टीम इंडिया ने कल रात इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये पहले वनडे मैच में इंडिया ने 10 विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज की. इस मैच में इंग्लैंड पूरी टीम इंडियन फ़ास्ट बॉलर्स के आगे सिर्फ 110 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गयी. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडियन टीम के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने एक बार फिर से शतकीय साझेदारी के दम पर टीम इंडिया को जीत दिलवाई. मैच में शतकीय साझेदारी के साथ ही दोनों खिलाडियों ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है जिसमें उन्होंने सचिन तेंदुलकर – सौरव गांगुली के एलिट क्लब में अपनी जगह बनाई है.

ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय सलामी जोड़ी

रोहित और धवन ने शानदार प्रदर्शन के साथ सचिन - गांगुली के एलिट क्लब में हुए शामिल

इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन के बाद 111 के टारगेट का पीछा करने उतरी शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ने बिना किसी विकेट के नुकसान पर टीम (Team India) को शानदार जीत दिलवाई. इस पारी में रोहित ने 76 रन की पारी खेली जबकि शिखर धवन ने 31 रनों का योगदान दिया. भारत की तरफ से रोहित और शिखर ने 112 मैचों में 5,108 रन बना लिए है. इस मैच में 4 रन बनाते ही दोनों खिलाडी इंडिया के लिए 5000 रन बनाने वाली दूसरी सलामी जोड़ी बन गयी है. इंडिया (Team India) के लिए सलामी जोड़ी के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली है. उन्होंने भारत के लिए 136 वनडे मैचों में 6609 रन बनाए हैं.

18वीं बार की Team India के लिए शतकीय साझेदारी

Team India

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने वनडे क्रिकेट में 18 बार 100 का आंकड़ा पार किया है. काफी लम्बे समय से रोहित और शिखर इंडियन टीम के लिए सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका निभा रहे है. टीम के मजबूत शुरुआत कही अहम् होती है और एक अच्छी साझेदारी के दम पर टीम किसी भी मैच को जीतने में सक्षम होती है. इस मामले में भी वो सचिन और गांगुली से पीछे है अभी. सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने इंडिया के लिए 26 शतकीय साझेदारी निभाई है. वर्ल्ड क्रिकेट में वो सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी के मामले में दूसरे नंबर पर आते है.

पहले वनडे मैच में मिली 10 विकेट से जीत

रोहित और धवन ने शानदार प्रदर्शन के साथ सचिन - गांगुली के एलिट क्लब में हुए शामिल

मैच में टॉस जीत कर टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. उनका फैसला तब सही साबित हुआ जब शुरुआती पांच विकेट सिर्फ 26 रन पर गिर गये. जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स और लियाम लिविंगस्टोन अपना खाता खोलने में भी सफल नहीं रहे. पूरी टीम तेज़ गेंदबाज़ी के सामने फेल हो गयी. बुमराह ने 19 रन देकर 6 विकेट और शमी 31 रन देकर 3 विकेट चटकाने में सफल हुए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडियन टीम के रोहित शर्मा और शिखर धवन ने क्रमश: 76 रन (58 गेंदों में) और 31 रन (54 गेंदों में) रन बनाकर कोई विकेट खोये बिना टीम (Team India) को जीत दिलवाई.

और पढ़िए:

माइकल वॉन ने दिया इंडिया के खिलाफ बड़ा बयान, 400 रन बनने पर भी नहीं होगी हैरानी

टी20 क्रिकेट में मौके ना मिल पाने को लेकर पूर्व भारतीय खिलाडी ने दिया ये बड़ा बयान, शमी के पास अनुभव है

न्यूज़ीलैण्ड और इंडिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम के कोच चाहते है ये बड़ा बदलाव