Indian Currency : 10 रुपये के इस नोट के बदले आपको मिलेंगे 7 लाख, करना होगा ये काम

Indian currency : यदि आप घर बैठ-बैठ मोठी रकम कमाना चाहते हैं? तो यह खबर बिल्कुल आप के लिए ही है. आइए हम आपको बताते हैं कि आप आराम से घर बैठ कैसे पैसे कमा सकते है? बता दें कि यदि आप उन लोगों में से हैं, जो पुराने नोट और सिक्के को अपने पास जमा करके रखना पसंद करते हैं तो यह आपके कमाई का जरिया बन सकता है. आज हम आपको ऐसे ही 10 रुपये के पुराने नोट के बारे में बताएंगे, जिसे बेच कर आप कुछ ही समय में लखपति बन सकते हैं.

यदि कोई आपसे कहे की 10 रुपये की पुराने नोट के बदले आपको 7 लाख रुपये मिलेंगे तो यह बात आपको मजाक लगेगी या फिर आप उसे बेवकूफ समझेंगे. लेकिन आज हम आपको ऐसे 10 रुपये के पुराने नोट के बारे में बताने जा रहे है. जिसकी वजह से आप 7 लाख या उससे ज्यादा रुपये कमा सकते हैं.

Indian Currency : 10 रुपये के इस नोट के बदले आपको मिलेंगे 7 लाख, करना होगा ये काम

बता दें कि हम जिस नोट की बात कर रहे है वो बहुत ही पुराना और दुर्लभ पांच का नोट है. आजकल यह बाजरों के चलन में नहीं है. इस नोट पर एक तरफ अशोक स्तंभ का तस्वीर बना है. इसके साथ ही नोट पर साल 1943 में रिर्जव बैंक ऑफ इंडिया गवर्नर रहे सी डी देशमुख का हस्ताक्षर होना चाहिए. साथ ही इसके पिछले हिस्से पर नाव की तस्वीर और दोनों तरफ अंग्रेजी भाषा में (Rupees Ten) लिखा होना चाहिए. बता दें कि आनलाइन बाजारों में इसकी कीमत 7 लाख रुपये तक चल रही है.

 

आपको करना होगा ये काम

यदि आपके पास ऐसा दुर्लभ 10 रुपये का पुराना नोट है तो आप उसे बेचने के लिए आपको coinbazzar.com नाम की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद आपको नोट के दोनों साइड की फोटो खींचकर वेबसाइट पर अपलोड करना होगा. वेबसाइट पर मौजूद इंट्रेस्टेड लोग आप से संपर्क करके आपसे आपका यह 10 रुपये का पुराना नोट लाखों में खरीद सकते हैं. इस तरह आप घर बैठे आसानी से कुछ ही मिनटों में 7 लाख रुपये कमा सकते हैं.