किसी भी महीने के 3 और 12 को जन्म लेने वाले लोग न करें ये काम
/

13 सितम्बर 2020 : जन्मदिन के अनुसार इन 12 दिन पैदा हुए लोगों का दिन है अच्छा, 3 और 12 को जन्म लेने वाले लोग न करें ये काम

संजय सेठी
संजय सेठी

आप सभी जानते हैं कि 1 साल में 12 महीने होते हैं और हर महीने में 23 दिन होते हैं. ज्योतिष अंक के अनुसार जन्म की तारीख 1 से 9 ही सिर्फ मानी गई हैं. जिसको मूलांक कहा जाता है. यह आपके करियर जीवनसाथी भाग्योदय और कार्यक्षेत्र की सारी जानकारी देता है. आप अपना मूल अंक भी निकाल सकते हैं. जिनका जन्म 11 तारीख को हुआ है तो (1+1=2)के हिसाब से उनका मूलांक 2 माना जाएगा. इसी तरह ही अगर किसी का जन्म 28 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक (2+8) 1 होता है. इसी तरह से अन्य अंक जोड़कर आप अपना मूलांक भी निकाल सकते हैं.

हर किसी को यह जानने की इच्छा रहती है कि उनका आज का दिन कैसा जाएगा आज क्या होगा. यह सब राशिफल आप अपने जन्म तिथि के हिसाब से भी जान सकते हैं. आज आपकों वरिष्ठ अंकशास्त्री संजय सेठी आपकों बतायेंगे कि आप और आपके बच्चे का भविष्य क्या होगा या फिर आपका कार्य कैसा रहेगा.

1, 10, 19 और 28 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 1 होता है, जाने उनका 13 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

डॉक्टर संजय सेठी के अनुसार 1 मूलांक में 1,10, 19, 28 होते हैं. इस अंक वाले व्यक्ति का स्वामी सूर्य होता है. ऐसे लोग सच्चे रचनात्मक और ऊर्जावान प्रवृति के होते हैं. इन व्यक्तियों को इस क्षेत्र में अपना भविष्य आजमाना चाहिए. इसमें आने वाले सभी अवसर आपके पक्ष में होते हैं. जल्द ही आपकी सारी परेशानियां खत्म होंगी और भाग्य भी आपका साथ देगा. परिवार में सुख शांति धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है. आज के दिन आप वही काम करें जो आपका दिल और दिमाग दोनों कहते हैं. किसी पर भी भरोसा करने से पहले उसे अच्छी तरह से जांच लें.

2, 11, 20 और 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 2 होता है, जाने उनका 13 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

इस मूलांक में अंक ज्योतिष के अनुसार भाग्य पर भी प्रभाव पड़ता है. इस मूलांक में जन्म लेने वाले लोगों का चंद्रमा स्वामी होता है. इसमें ऊर्जा और कंपन आप की कलात्मक शैलियों को और निखार देता है. 2 मूलांक वाले काफी क्रिएटिव माइंड के होते हैं. इनका स्वभाव बहुत ही सरल और भावुक होता है. ऐसे में ये लोग आज दुसरो के साथ साझेदारी में कोई काम शुरू करने का सोचते हैं, लेकिन इन्हें खुद के प्रतिभा पर विश्वास करते हुए खुद ही अपना काम अकेले करना चाहिए. अपनी ताकत और विचारों को एक साथ लाना चाहिए. इससे आपका पूरा साल बहुत ही अच्छा जाएगा. अपनी प्रतिभा विकास कौशल को विकसित बनाएं. कठिन परिस्थितियों का सामना करने के लिए स्वयं से जुड़े. मानसिक रुप से हमेशा तैयार रहें.

3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 3 होता है, जाने उनका 13 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

इस मूलांक के लोगों का  गुरु स्वामी है. इन 4 दिनों जन्म लेने वाले व्यक्ति स्वभाव से स्वाभिमानी साहसी और बहुत ही दिमाग वाले होते हैं. इस मूलांक वाले लोगों के अंदर एक गुण होता है वो लोगों को अपनी बातों से प्रभावित करते हैं, जिससे लोग उनकी तरफ आकर्षित होते हैं, लेकिन आपकों दुसरो के लिए फ्री में अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए.

इस मूलांक के जातको में एक अलग ही प्रकार का विशेष गुण होता है वो किसी भी परिस्थितियों में घबराते नहीं हैं. आपचिंता से ग्रस्त रहेंगे, लेकिन हिम्मत रखें सफलता अवश्य मिलेगी. अपने लिए समय निकालें अपने पसंदीदा काम करें. इस मूलांक के लोगों पर राशि का बुरा प्रभाव पड़ता है.

4, 13, 22 और 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 4 होता है, जाने उनका 13 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

इस मूलांक में 4, 13, 22, 31 तारीख में जन्म लेने वाले लोग आते हैं. इनका स्वामी राहु है. आज का दिन आपके लिए अपनी बात रखने का बहुत ही अच्छा है. आमतौर पर इस मूलांक के लोग शांत स्वभाव के होते हैं, जो अपने काम खुद करना पसंद करते हैं. ये लोग काफी जिद्दी किस्म के भी होते हैं, एक बार जो काम ठान लें उसे पूरा करके ही रुकते हैं. अगर आपकों किसी चीज में असफल होने का डर सता रहा है, तो पहले पूरी प्लानिंग करें और फिर उस काम को अंजाम दें. व्यापार में लाभ के अच्छे संकेत मिल रहे हैं.

5, 14 और 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 5 होता है, जाने उनका 13 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

5 मूलांक वाले का स्वामी बुध होता है. इस मूलांक के लोग काफी शर्मीले स्वभाव के होते हैं ऐसे लोग दूसरों से मिलने में काफी संकोच महसूस करते हैं. हालाँकि इनके अंदर दुसरो को प्रभावित करने की बेहद ही अच्छी कला होती है ये लोगों को अपनी बातों से आकर्षित कर लेते हैं.  इस मूलांक के जातक परिस्थितियों में ढल जाना जानते हैं. लोग इनका सम्मान भी करते हैं. आज आप अपने विचारों को दुसरो तक पहुंचने दें किसी से मिलने में संकोच बिलकुल भी न करें आज आपका दिन है इसका पूरा आनंद उठाएं.

6, 15 और 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 6 होता है, जाने उनका 13 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

इस मूलांक के लोगों का स्वामी शुक्र होता है. ऐसे लोग बड़े ही शौक़ीन मिजाज के होते हैं, आज अगर आप घर पर या फिर ऑफिस में बोर हो रहे हैं, तो आपकों कुछ अलग करने की जरूरत है. हालाँकि इसमें धन का व्यय होगा, लेकिन परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. आज आपकों अपने आसपास के वातावरण को बदलना होगा, दिवार पर लगी पेंटिंग, फूलों के गुलदस्ते या फिर प्राचीन धरोहर के जगह को बदलें. कुछ नये फूल खरीदें और नये फल टेबल पर रखें फिर देखें आज का दिन आपके लिए कितना भाग्यशाली होता है.

7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 7 होता है, जाने उनका 13 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

जन्म 7, 16 और 25 तारीख को जन्में लोग होते हैं. इस अंक का स्वामी केतु है. इस मूलांक के लोग एकांत में रहना पसंद करते हैं, किसी से जल्दी जुड़ते नहीं. लेखन कला में निपुण होते हैं. संघर्ष करने की कोशिश करते हैं. हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का उपयोग करना चाहिए. रचनात्मक कंपन और संचार बुद्धि और शक्ति देता है. नौकरी ढूंढने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. अपनी पूरी उर्जा के साथ आज प्रयास करें सफलता मिलने की पूरी सम्भावना है.

8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 8  होता है, जाने उनका 13 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपके लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का सही दिन है. इस मूलांक के लोग थोड़े गुस्सैल होते हैं, साथ ही ये लोग संकोची स्वभाव के होते हैं, लेकिन आज आप दूसरों से मिलने में संकोच बिलकुल ना करें. अपनी परियोजनाओं को सफल बनाने का प्रयास करें. अपनी रचनात्मकता लोगों को दिखाएं, आज आपकों अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है.

9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 9 होता है, जाने उनका 13 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

इस मूलांक में 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले आते हैं. ये लोग काफी उत्साहित होते हैं. इस मूलांक के जातकों का स्वामी मंगल होता है. इस अंक के जातक ताकतवर इंसान होते हैं. सभी परेशानियों का सामना करने का सामर्थ्य रखते हैं. आज के दिन जैसा आप चाहेंगे वैसा ही होगा. आज आपकों मीटिंग अटेंड करनी पड़ सकती है, या कोई रिश्तेदार मिलने आ सकता है या फिर आप चाहें तो आज का दिन घर पर अकेले बिता सकते हैं. आज के दिन अपने आपकों बाहरी चीजों को करने में व्यस्त रखें. इससे आपकों ज्यादा ख़ुशी मिलेगी. अपने आईडिया को लोगों के साथ शेयर करने में बिलकुल भी संकोच न करें, ऐसा करने से आपकों फायदा मिल सकता है.