3, 12, 21और 30 को जन्म लेने वालों के लिए अच्छा है आज का दिन
/

18 सितम्बर 2020: 3, 12, 21और 30 को जन्म लेने वालों के लिए अच्छा है आज का दिन, जाने बाकी लोगों के लिए कैसा होगा

व्यक्ति के जीवन में अंकशास्त्र का बहुत महत्व होता है। भविष्य अपने आप में बहुत कुछ समेटे हुए है। यही वजह है कि हम सब अपने भविष्य को जानने के लिए उत्सुक रहते हैं।

नई दिल्ली- व्यक्ति के जीवन में अंकशास्त्र का बहुत महत्व होता है। भविष्य अपने आप में बहुत कुछ समेटे हुए है। यही वजह है कि हम सब अपने भविष्य को जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। क्या अच्छा होगा, क्या बुरा होगा, ये जानना सबके लिए रोचक होता है। ज्योतिष भी बड़ी से बड़ी बाधा को टालने की ताकत है। बहुत से लोगों की कुंडली नहीं बनी होती है। यहां तक कि उनको अपनी राशि भी पता नहीं होती है। इसलिए उनको ज्योतिष से सटीक जानकारी नहीं मिल पाती है। इसलिए वरिष्ठ अंक शास्त्री संजय सेठी आपको आपके जन्मदिन के हिसाब से आपका दैनिक भविष्यफल बताएंगे…

किसी भी महीने में जन्म (1, 10, 19, 28) लेने वालों की 18 सितंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके जीवन का महत्वपूर्ण दिन होगा। आज आपके जीवन में होने वाला परिवर्तन विकास की ओर ले जाएगा। आप उन संबंधों को नया रूप देना चाहते हैं। जिन्होंने आपकी बुरे दौर में मदद की।आप अपने परिवार की जिम्मेदारियों को समझे। ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिवार में दें। आप अपनी शक्ति का प्रयोग कर प्रगति की ओर अग्रसर होंगे। मित्रों का सहयोग भी मिलेगा।

किसी भी महीने में जन्म (2, 11, 20, 29) लेने वालों की 18 सितंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आप अपने आप को सक्रिय मोड़ में रखें। आप जल्द ही एक नई शुरुआत करेंगे। आपका बेहतर स्वास्थ्य आपके सपनों को पूरा करने में मदद करेगा। आप जिम्मेदारियों से भागने का प्रयास न करें। आप सही मायनों में उत्साह और साहस का प्रतीक हैं। आप में स्वाभाविक रूप से नेतृत्व करने की कला है। आप निरंतर प्रयास करते रहें। जल्द आपको सफलता मिलेगी।

किसी भी महीने में जन्म (3, 12, 21, 30) लेने वालों की 18 सितंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपके लिए फलदायक रहेगा। आपको थोड़ा और खुले विचारों का होना चाहिए। आपका पूरा ध्यान अपने काम पर है, आपकी यही लगन आपको सफल बनाएगी। आपके काम को पूरा होने में कुछ रुकावटें आएंगी पर आप अपनी कार्य शक्ति से इन रुकावटों को पार कर जाएंगे। आपको इस समय आपको आत्मचिंतन की जरूरत है। परिवार और अपने हितैषियों के साथ समय बिताएं।

किसी भी महीने में जन्म (4, 13, 22, 31) लेने वालों की 18 सितंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

ये समय आपके लिए मुश्किल है। कुछ कार्य आपके अनुकूल नहीं होंगे। आपका ये समय ज्यादा उत्साहजनक नहीं है। पर आप हतोत्साहित मत हों। ये कठिनाइयां जल्द ही आपके जीवन से चली जाएंगी। आप अपने आपको थोड़ा व्यवस्थित बनाएं, अपनी दिनचर्या को बदलें। महत्वहीन चीजों को बहुत अधिक महत्व देना बंद करें। आप नियमित रूप से खुद को उन स्थितियों से घिरे रहते हैं जिस कारण आप कठिनाइयों का सामना करने में मुश्किल आती है। आपके पास सफलता की कुंजी है लेकिन आपको अभी भी सही दरवाजा ढूंढना है।

किसी भी महीने में जन्म (5, 14, 23) लेने वालों की 18 सितंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आपको आज सावधान रहना होगा। वर्तमान कंपन आप को नाजुक और भावनात्मक रूप से संवेदनशील बना देगा। आपके सामाजिक और निजी जीवन दोनों में किसी भी चीज को बढ़ाने या संचय करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। आप ज्यादा बड़े लक्ष्य को पाने की कोशिश न करें। छोटे छोटे प्रयास करिए तभी आप बड़े लक्ष्य को पा सकते हैं। अपने पूर्व विचारों से छुटकारा पाने का प्रयास करें। नए लोगों से संबंध बनाएं। आप सफलता के करीब हैं बस थोड़ी सी मेहनत आपको मंजिल तक पहुंचा देगी।

किसी भी महीने में जन्म (6, 15, 24) लेने वालों की 18 सितंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप अपने व्यक्तित्व के नए पहलुओं की खोज करेंगे। सब कुछ आप पर निर्भर करेगा। आप अपनी मंजिल की तरफ कैसे बढ़ते हैं। बेवजह की चिंता का त्याग करिए। वरना ये चिंताएं आपके काम पर असर डालेंगी। आपको अपनी कार्यकुशलता पर भरोसा रखना होगा। आपके सामने बहुत कठिनाई आएंगी। लेकिन आप अपने आत्मविश्वास को न डिगने दें।

आप जो करने जा रहे हैं उस कार्य के लिए आगे बढ़ें, लोगों से मिलें और पुराने विचारों को भूल जाएं, तभी आप इसका लाभ उठा सकेंगें। अवसरों को पहचानने का प्रयास करें। आपका आज का दिन अच्छा जाएगा।

किसी भी महीने में जन्म (7, 16, 25) लेने वालों की 18 सितंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आपका आकर्षक स्वभाव है, जो अक्सर आपको खुश करने के लिए प्रोत्साहित करता है। आपका पूरा ध्यान आपके काम पर होगा। जिससे कि आपकी पकड़ काम पर और मजबूत होगी। आपका काम आज आपको बहुत व्यस्त रखेगा। सहकर्मियों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। आपके अच्छे स्वभाव के कारण आपके सहकर्मी आपका साथ नहीं छोड़ेंगे। पारिवारिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। आपको थोड़ा अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। आपका आज का दिन सामान्य रहेगा।

किसी भी महीने में जन्म (8, 17, 26) लेने वालों की 18 सितंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपका बेहतर रहेगा। आपको पार्टियों में जाना अच्छा लगता है। लेट नाईट पार्टियां आपके स्वास्थ्य को बिगाड़ सकती हैं। इसलिए देर रात तक जगने से बचें। अपनी इंद्रियों को वश में करने का प्रयास करें। अपने स्वभाव में नए विचारों को लाएं। देर रात तक जगने की आदत आपके स्वास्थ्य को खराब कर सकती है। अ

नियमित दिनचर्या को बदलें। आपके अंदर कठिनाइयों से निकलने का हुनर है। बस अपने काम को एकाग्रचित्त तरीके से करें। अवसरों को पहचानें। जल्द ही आपके कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे।

किसी भी महीने में जन्म (9, 18, 27) लेने वालों की 18 सितंबर 2020 दिन शुक्रवारके लिए दैनिक भविष्यवाणी

आपका आज का कंपन आपके अच्छे समय आने की बात कर रहा है। आपकी कार्यक्षमता बहुत जबर्दस्त है। सही दिशा में किये गए कार्य आपको सफलता की मंजिल तक पहुंचा देंगे। आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना सीखिए। अपना रवैया सहकर्मियों का प्रति सॉफ्ट रखें। आप चाहते हैं कि सामने वाला आपको प्रति अच्छा व्यवहार करे तो आपको भी उसके प्रति थोड़ा उदार बनना होगा।

अगर अच्छा व्यवहार यदि आप स्वयं भूल जाते हैं कि आप दूसरों को नोटिस करने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं। आज का दिन आपका मध्यम रूप से फलदायक रहेगा।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

अंकिता से ब्रेकअप के बाद भी इन फोटो को डिलीट करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए सुशांत |

नेहा धूपिया के शो पर नहीं आना चाहते अभिषेक बच्चन, ट्वीट कर कही ये बात |

सुशांत मामले में सीबीआई की जांच को 26 दिन पूरे, अब तक हुआ ये बड़ा खुलासा |

इन सितारों ने रियलिटी शो से किया स्टार्ट, आज हैं फेमस स्टार्स |

GOLD PRICE : सोने के कीमत में दूसरे दिन आई तेजी, जानिए अब 10 ग्राम का भाव |