Ind Vs Ban: विराट ने छोड़े 5 कैच तो अय्यर और अश्विन ने बचाई लाज, 3 विकेट से बांग्लादेश को हराकर 2-0 से जीती श्रृंखला

IND vs BAN: विराट ने छोड़े 5 कैच तो अय्यर और अश्विन ने बचाई लाज, 3 विकेट से बांग्लादेश को हराकर 2-0 से जीती श्रृंखला∼

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। ढाका में खेले गए फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने मेजबान टीम को तीन विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज  2-0 से अपने नाम कर ली है। हालांकि, बांग्लादेश से मिले 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने सिर्फ 74 रनों पर सात विकेट गंवा दिए लेकिन इसके बाद आर अश्विन ने 42 रन और श्रेयस अय्यर नाबाद 29 रनों की पारी से हारी हुई बाजी अपने नाम कर ली। वहीं, इस मुकाबले में बांग्लादेश के लिए ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने पांच विकेट चटकाए।

IND vs BAN: पहली पारी में ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने खेली तूफानी पारी

Ind Vs Ban: विराट ने छोड़े 5 कैच तो अय्यर और अश्विन ने बचाई लाज, 3 विकेट से बांग्लादेश को हराकर 2-0 से जीती श्रृंखला

भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच खेले गए इस मुकाबले में मेजबान टीम ने पहली पारी में 227 रन बनाए। जिसमें सबसे ज्यादा मोमिनुल हक ने 84 रनों का अहम योगदान दिया। इस दौरान टीम इंडिया की ओर से तेज गेंदबाज उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने चार-चार विकेट हासिल किए थे। जवाबी पारी खेलने उतरी टीम इंडिया ने 314 रन बनाए थे और टेस्ट सीरीज में बढ़त हासिल की थी। वहीं, ऋषभ पंत ने 93 और श्रेयस अय्यर ने 87 रनों की तूफानी पारी खेली। जबकि बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन और तैजुल इस्लाम ने चार-चार विकेट झटके।

भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से दी करारी मात

Ind Vs Ban: विराट ने छोड़े 5 कैच तो अय्यर और अश्विन ने बचाई लाज, 3 विकेट से बांग्लादेश को हराकर 2-0 से जीती श्रृंखला

बता दें कि दूसरी पारी खेलने उतरी बांग्लादेश ने 113 रनों पर ही छह विकेट गंवा दिए थे जिसके कारण भारत की इस श्रृंखला में पकड़ मजबूत हो गई थी। हालांकि, लिटन दास ने 73 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम की कमान को संभाला और नुरुल हसन (31) तथा तस्कीन अहमद (31*) की मदद से अच्छा स्कोर खड़ा किया। इस तरह मेजबान टीम ने दूसरी पारी में 231 रन बनाते हुए भारत को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं, टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को तीसरे दिन ही 37 के स्कोर पर अपने 4 अहम विकेट गंवा बैठी।

लेकिन इसके बाद क्रीज पर आए अय्यर और अश्विन ने समझदारी से खेलते हुए 71 रनों की अविश्वनीय पारी खेली और भारत को जीत दिलाई। वहीं, बांग्लादेश की ओर से मेहंदी हसन मिराज ने पांच विकेट हासिल किए, लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में असफल रहे। 

 

 

यह भी पढ़िये :

“जिसके भरोसे बैठे थे उसी ने धोखा दिया” आखिरी मुकाबले में 9 रन बनाकर पंत हुए आउट, तो सोशल मीडिया पर फैंस ने जाहिर की नाराजगी|

“पहली फुरसत में निकालो इसको”, बांग्लादेश टेस्ट में टीम इंडिया की बुरी हालत देख राहुल द्रविड़ पर भड़के फैंस, उठाई इस्तीफे की मांग|