ये हैं वो 9 पॉवरफुल परिवार जो असल में पूरी दुनिया को कंट्रोल करती हैं
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

दुनिया में लोग पड़ते, लिखते और मेहनत करते है सिर्फ अपने सपने को पूरा करने के लिए. लेकिन किसी के पास पैसा और पॉवर एक साथ नहीं रहता है और जिसके पास ये दोनों चीज़े होती हैं. उसका सिक्का बोलता है. इसके अलावा, दुनिया का ज्तादातर पैसा दुनिया के कुछ परिवारों तक ही सीमित है . इन सभी सुपर रिच लोगों के बारे में कहा जाता है कि ये किसी देश में चलने वाली सत्ता को भी नियंत्रित करते हैं. तो आज हम इस लेख में जरिए आप को बताएंगे कि वो कौनसी 9 परिवार है, जो पूरी दुनिया को चला रहे हैं.

ये हैं दुनिया की वो 9 पॉवरफुल परिवार

1. Murdochs, Australia Family

ये हैं वो 9 पॉवरफुल परिवार जो असल में पूरी दुनिया को कंट्रोल करती हैं

 

Murdochs ने सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया में अपना सामराज्य बनाना शुरू किया. Keith Murdochs एक पॉलिटिकल जर्नलिस्ट थे और एडिटर की पोजीशन पर आते ही अखबार की सेल कुछ इतनी बड़ी कि वह जल्द ही CEO बन गए. उनके बेटे Rupert भी एक पत्रकार थे. जब इस परिवार ने ऑस्ट्रेलिया मीडिया से अपना कंट्रोल खो दिया.

तब उन्होंने अपना न्यूज़ कारपोरेशन खोला. आज यह परिवार Fox, Fox News, Myspace and Dow Jones का मालिक है. इस न्यूज़ कॉरपोरेशन के जरिए इस परिवार द्वारा शाही परिवार, सेलिब्रिटीज, पुलिस और स्पेशल फोर्सेज की अवैध फोन टेपिंग से लेकर घूसखोरी मामले भी शामिल हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Leave a comment

Your email address will not be published.