आतंकियों ने 110 मजदूरों को काटा जिंदा, औरतो को उठाकर ले गये साथ

नाइजीरिया के आतंकी संगठन बोको हरम एक बार फिर अपना हैवानियत वाला चेहरा दिखाया है. खेत में काम कर रहे 110 सभी मजदूरों का गला काट कर इस आतंकी संगठन बोको हरम ने सभी लोगों की हत्या कर दी. इतना ही नहीं वह आतंकी वहां पर उपस्थित सभी महिलाओं को उठाकर ले गए. यूनाइटेड नेशंस ने खुद पूरे मामले की जानकारी दी है.

जानकारी के मुताबिक यह पूरी घटना कोशोबे की है, जो मुख्‍य शहर मैदूगुरी के पास में ही है. आतंकी संगठन में आतंकियों ने पहले सभी निर्दोष लोगों को बंधक बनाया और उसके बाद एक-एक करके इनकी गर्दन काट कर हत्या कर दी.

आतंकियों ने 110 मजदूरों को काटा जिंदा, औरतो को उठाकर ले गये साथ

सभी महिलाओं को उठाकर ले गए आतंकी

नाइजीरिया में संयुक्त राष्ट्र के मानवीय समन्वयक एडवर्ड कल्‍लोन ने जानकारी देते हुए बताया कि, ”शुरुआत में इन मरने वालों का आंकड़ा 43 था जोकि, धीरे-धीरे बढ़कर 70 हो गया था. अब मरने वालों की संख्या 110 तक पहुंच गई है. मजदूरों की हत्या करने के बाद यहां जितनी भी औरतें काम कर रही थी आतंकी संगठन के सभी हैवान लोग उन्हें भी उठाकर ले गए हैं.

आतंकियों ने 110 मजदूरों को काटा जिंदा, औरतो को उठाकर ले गये साथ

सभी मजदूर खेत में काम कर रहे थे

एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले में सभी मजदूरों को पहले बंधक बनाया गया और इसके बाद उनके गले काट दिए गए थे. नाइजीरिया के राष्ट्रपति मोहम्मद बुहारी ने हमले की बहुत ही कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा है कि, इन हैवान हत्यारों से पूरा देश घायल हो गया है. इस भयानक हमले में बचे लोगों की सहायता करने वाले मिलिशिया लीडर बाबा कुरा कोलो है.

उन्होने वहां पर मौजूद सभी मजदूरों की सहायता की थी. जितने भी मजदूर जीवित बचे थे उनको इलाज के लिए सुविधा उपलब्ध करवाई. उन्होंने वहां की सारी स्थिति भी बताई है. मिलिशिया लीडर बाबा कुरा कोलो ने जानकारी देते हुए बताया कि, इस हैरान कर देने वाली घटना में 43 से ज्यादा लोगों की गला काटकर हत्या कर दी गई है. इसके अलावा वह लोग सभी औरतों को उठाकर ले कर चले गए.

आतंकियों ने 110 मजदूरों को काटा जिंदा, औरतो को उठाकर ले गये साथ

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...