IPL 2023 में सभी का दिल जीत चुके रिंकू सिंह को BCCI ने किया था बैन, हो चुका था करियर खत्म, अब मैच फिनिशर बन जीता दिल

Rinku Singh को BCCI ने कर दिया था बैन, अब मैच फिनिशर बन जीता दिल 

Rinku Singh : इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 16 में कल शनिवार के दिन दिन के दूसरे मुकाबले में कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जिएंट्स के बीच मुकाबला खेला गया । ये मैच प्लेऑफ के नजरिए से काफी ज्यादा महत्वपूर्ण थी जिसके लखनऊ सुपर जिएंटस ने जीत हासिल करके प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली । भले ही लखनऊ ये मैच जीत गई लेकिन रिंकू सिंह ने सभी का दिल जीत लिया । आज हम रिंकू सिंह के करियर का एक ऐसा कहानी बताने वाले है जब उन्हें बीसीसीआई ने दो साल के लिए बैन कर दिया गया था ।

Rinku Singh ने अपनी पारी से जीत लिया सभी का दिल

लखनऊ सुपर जिएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जिएंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निकोलस पूरन के अर्धशतक के मदद से अपने निर्धारित 20 ओवर में 176 रन बनाने में कामयाब रही थी । जिसका पीछा करने आई कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरूवात तो अच्छी रही लेकिन मिडिल ओवरों में लखनऊ सुपर जिएंट्स ने मैच में वापसी कर ली । जब आखिरी 2 ओवर में 41 रनो की जरूरत थी तब सभी केकेआर फैंस ने भरोसा छोड़ दिया था लेकिन रिंकू सिंह ने आखिरी गेंद तक मैच में केकेआर को बनाया रखा । केकेआर को अंत में केवल 1 रनो से हार मिली ।

एशिया कप से पहले कोहली के संन्यास की खबर ने किया सबको परेशान, खुद विराट ने किया खुलासा

रिंकू सिंह का करियर रहा है संघर्ष भरा

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम भले ही इस सीजन प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नही कर पाई हो लेकिन उनके बल्लेबाज रिंकू सिंह ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है । रिंकू सिंह ने इस सीजन में अपने टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है । नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के रिंकू सिंह ने 14 मैचों में 474 रन बनाए है जो इस आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के तरफ से सबसे ज्यादा रन है । कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार खिलाड़ी रिंकू सिंह का करियर संघर्ष से भरा हुआ है । आइए जानते है जब उन्हें 3 महीने के लिए बैन कर दिया गया था ।

बीसीसीआई ने किया था रिंकू सिंह को बैन

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज़ रिंकू सिंह काफी सालो से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे है लेकिन उन्हे आईपीएल और अन्य बड़े स्तर में खेलना का मौका नहीं मिल पा रहा था जिसके कारण रिंकू सिंह ने 4 साल पहले यूएई में एक क्रिकेट इवेंट में बिना बीसीसीआई के अनुमति के हिस्सा ले लिया था जिसके कारण बीसीसीआई ने रिंकू सिंह को इस मामले में 3 महीने के लिए बैन भी कर दिया था । बीसीसीआई के बिना अनुमति के बाहर किसी लीग में भारतीय खिलाड़ी भाग नहीं ले सकते है ।

यह भी पढ़ें: धोनी की बस को देख फैंस हुए बेकाबू, स्टेडियम जा रही CSK की बस पर किया अटैक, वायरल हुआ शर्मनाक VIDEO

Hindnow Staff 8:

This website uses cookies.