सोने के दाम में आई तेजी, जानिए अब 10 ग्राम का भाव
/

GOLD PRICE : सोने के दाम में आई तेजी, सस्ता सोना खरीदने का अंतिम मौका

आये दिन बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में उतार -चढाव जारी है। भारतीय रुपये में आई गिरावट और ग्लोबल मार्केट में बढती कीमतों के कारण सोने की कीमतों में उछाल आया है।

आये दिन बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में उतार -चढाव जारी है। भारतीय रुपये में आई गिरावट और ग्लोबल मार्केट में बढती कीमतों के कारण सोने की कीमतों में उछाल आया है। मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम के दाम 422 रुपये बढ़ गए है। वहीं इसी क्रम में चांदी के दाम 1,013 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ गए।

विशेषज्ञों का कहना है कि इस स्तर से सोने के दाम में बड़ी तेजी की उम्मीद नहीं है। क्योंकि कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर उम्मीदें और बढ़ गई है। फिर तो आने वाले दिनों में सोने की कीमतें यहां से गिर सकती है।

सोने और चांदी की नई कीमतें

दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का दाम 422 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़कर 53,019 रुपये पर पहुंच गया है। इसके पिछले सत्र में सोने का दाम 52,597 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वही अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो यहां आज सोने के भाव में उछाल देखने को मिली। यहां अब सोने का नया भाव 1,963 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया है।

चांदी की कीमतों में लगातार दूसरे दिन तेजी देखने को मिली। दिल्ली सर्राफा बाजार में आज चांदी का भाव 1,013 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 70,743 रुपये पर पहुंच गया है। इसके पिछले सत्र में चांदी का भाव 69,730 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी का नया भाव 27.31 डॉलर प्रति औंस रहा। लगातार दूसरे दिन भी सोने -चांदी में उतार -चढ़ाव जारी है।

मंगलवार सुबह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चांदी की कीमतों में भी बढ़ोत्तरी देखी गई। मंगलवार सुबह कॉमेक्स पर चांदी की वैश्विक वायदा दाम 1.17 फीसद या 0.32 डॉलर की बढ़त के साथ 27.68 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करती दिखाई दी। वहीं, बात करे चांदी की वैश्विक हाजिर दाम इस समय 1.13 फीसद या 0.31 डॉलर की बढ़त के साथ 27.43 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी।