Gold-Silver Prices: सोने-चांदी की कीमतों में आया उछाल, जानिए क्या है आज के भाव

नई दिल्ली: कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन यानी बुधवार को एक बार फिर सोने-चांदी की कीमतों (gold-silver prices) में उछाल देखने को मिला है। भारतीय सर्राफा बाजार में 12 जनवरी 2022 को सोना के भाव में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। वहीं, चांदी की कीमतों में भी उछाल आया है। दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज सोने के दाम में महज 228 रुपये की तेजी देखने को मिली तो वहीं, चांदी की कीमतों (gold-silver prices) में आज 271 रुपये की उछाल देखने को मिला।

Gold

24 कैरेट की शुध्दता वाले सोने के लिए चुकानी होगी इतनी कीमत

इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ो के मुताबिक, कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन गोल्ड और सिल्वर के दामों (gold-silver prices) में तेजी दर्ज की गई। इसी के साथ 24 कैरेट की शुध्दता वाले सोने का रेट बीते दिन के मुकाबले महंगा होने के साथ ही 47 हजार 989 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गया है। वहीं बात करें चांदी की तो यह भी महंगी होने के साथ 60 हजार 983 रुपए प्रति किलो पहुंच गई है।

Gold

यहां जानिए क्या है आपके शहर में सोने चांदी का भाव

साल की शुरुआत से ही सोने-चांदी की कीमतों में लगातार आ रही भारी गिरावट के बाद पिछले दो दिन से गोल्ड और सिल्वर के भाव (gold-silver prices) में उछाल देखने को मिल रहा है। सोने की कीमत में 228 रुपए और चांदी के दाम (gold-silver prices) में 271 रुपए की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। आइए जानते है- आपके शहर के मुताबिक गोल्ड और सिल्वर के रेट क्या है।

Gold Price

सोना खरीदते समय रखें इन बातों का खास ध्यान

गौरतलब है कि सोना खरीदते समय उसकी क्वॉलिटी का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। बता दें कि सोने खरीदते (gold-silver prices) समय हॉलमार्क देखकर ही गहनों की खरीदारी करें। मालूम हो कि हॉलमार्क सोने की सरकारी गारंटी है और भारत की एकमात्र एजेंसी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) हॉलमार्क का निर्धारण करती है। हॉलमार्किंग योजना भारतीय मानक ब्यूरो अधिनियम के तहत संचालन, नियम और रेग्युलेशन का काम करती है।

Gold