पतंजली के आचार्य बालकृष्ण ने कोरोना की दवा वाले बयान से मारा यू-टर्न, हमने नहीं बनाई कोई दवा

पतंजली के आचार्य बालकृष्ण ने कोरोना की दवा वाले बयान से मारा यू-टर्न, हमने नहीं बनाई कोई दवा

पतंजली के आचार्य बालकृष्ण ने कोरोना के दवा बनाने की दावा को खारिज करते हुए कहा कि हमने कोरोना की दवा नही बनाई, दरअसल पतंजली ने कहा था कि कोरोना की दवा बना ली है, जिसका नाम ‘कोरोनिल’ है। लेकिन वहीं अब आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि ये दवा कोरोना का नही बल्कि शरीर में इम्युनिटी सिस्टम को बढ़ाने में काम आता है। जिससे कोरोना वायरस ठीक हो सके।

आचार्य बालकृष्ण का बयान—-

वहीं आचार्य ने कहा कि इस दवा का हमने क्लीनिक ट्रायल के बाद रिजल्ट जो आया उसको हमने पूरे देश को बताया। उन्होंने कहा कि हमने ऐसा कहा ही नही की ये दवा कोरोना का इलाज करता है। उन्होंने कहा कि ये दवा इम्युनिटी सिस्टम को बढ़ाता है जिसकी वजह से कोरोना वायरस ठीक हो सकता है।

उन्होंने कहा कि ,

“कोई कहता है कि दवा फर्जी है, कोई दावा गलत बात रहा है,लेकिन हमने कभी नही कहा कि कोरोना की दवाई बनाई है, हमने बस ये कहा मेरी बनाई हुई दवा से क्लीनिक ट्रॉयल में कोरोना के मरीज ठीक हुये हैं।”

पहले पतंजलि द्वारा दिया गया ये बयान—

कुछ दिन पहले 23 जून को पतंजलि के योगगुरु और आचार्य ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमे बाबा रामदेव द्वारा कहा गया ,

“आज हम आप को बताते हुए गौरव महसूस कर रहे हैं कि कोरोना की पहली आयुर्वेदिक, ट्रायल, एविडेंस, और रिसर्च सेंटर से NISM के सभी प्रयासों से तैयार हो गया है। जिस पर हमने 2 ट्रॉयल किया है। 100 लोगो पर क्लिक स्टडी भी किया जिसमे से पहले तीन दिन में 70 प्रतिशत और एक सप्ताह में 100 प्रतिशत ठीक हो गए।”

बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण समेत 5 लोगो पर एफआईआर—

बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण समेत पाँच लोगो पर कोरोना के ठीक करने के मामले में एफआईआर दर्ज कर दी गयी है। पतंजलि ने दावा किया था कि कोरोना का तोड़ ढूढ लिया है। जिसकी शिकायत ज्योति नगरपुलिस स्टेशन में की गईं है। जिसमे धारा 420 व ड्रग एंड मैजिक रेमेडीज अधिनियम, 1954 की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज की गई है।

 

 

 

 

HindNow Trending :  भारत के साथ खड़ा हुआ अमेरिका | टिक टॉक बैन होने का बॉलीवुड सेलिब्रिटीज 
पर पड़ा गहरा प्रभाव | 'अनलॉक-2.0' में मेट्रो और फ्लाइट बंद | बॉलीवुड में सबसे काले कारनामों 
से भरा पड़ा है ये फिल्म निर्देशक | चीन को हराने में रूस और इजरायल देंगे भारत का साथ | सोनू सूद 
और अक्षय कुमार को 'भारत रत्‍न' देने की मांग