मशहूर बॉडी बिल्डर सतनाम खटड़ा की अचानक हुई मौत, नशा छोड़ने वाले युवाओं के थे रोल मॉडल

फतेहगढ़ साहिब- पंजाब केे मशहूर बॉडी बिल्डर सतनाम खटड़ा का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 31 वर्ष के थे। अचानक सतनाम के निधन की खबर ने सभी को हैरत में डाल दिया। सतनाम फतेहगढ़ साहिब के गांव भलमाजरा के रहने वाले थे। शनिवार सुबह चार बजे के करीब उनकी सेहत खराब हुई तो परिवार के लोग जब तक अस्पताल लेकर गए, जहांं उनकी मौत हो गई थी।

हार्ट अटैक से हुई मौत

मशहूर बॉडी बिल्डर सतनाम खटड़ा की अचानक हुई मौत, नशा छोड़ने वाले युवाओं के थे रोल मॉडल

फतेहगढ़ साहिब के गांव भलमाजरा निवासी कबड्डी खिलाड़ी, राष्ट्रीय बॉडी बिल्डर और मॉडल सतनाम खटड़ा (31) की शनिवार सुबह हार्ट अटैक से मौत हो गई। सतनाम के चाचा कुलदीप खटड़ा ने बताया कि उसे सुबह 3 बजे के करीब दर्द हुआ।

अस्पताल ले जाते समय गांव टौहड़ा के पास मौत हो गई। उसे दो दिन पहले बुखार आया था। सतनाम का अंतिम संस्कार शनिवार की बाद दोपहर भलमाजरा में किया गया। अंतिम संस्कार पर पंजाब के नामी पहलवान, बॉडी बिल्डरों समेत बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक पहुंचे।

सतनाम ने पहले गांव में कबड्डी खेली और फिर पहलवानी में नाम कमाया। सतनाम कनाडा और अन्य कई देशों में कबड्डी खेल चुके थे। फिर बॉडी बिल्डिंग का शौक लगा। उनके 26 इंच के डौले की दुनिया दीवानी हो गई।

तलाक के बाद शराब के आदी हो गए थे

सतनाम ने वर्ष 2014 में शादी की। शादीशुदा जीवन ज्यादा देर तक नहीं चला। पत्नी से तलाक के बाद सतनाम डिप्रेशन में चले गए। इसी कारण ने उन्हें शराब पीने का आदी बना दिया। छह महीने से एक साल तक सतनाम नशे के दलदल में फंसे रहे।

परिवार और दोस्तों की मदद से दोबारा अपने पैरों पर खड़े हुए। नशे की बेड़ियां तोड़कर दोबारा जिम जाना शुरू किया। सतनाम जवानी में नशे की दलदल में फंस गए थे, लेकिन खुद को नशा मुक्त करके समाज में इस कदर पेश किया कि युवाओं के लिए मिसाल बन गए।

Leave a comment

Your email address will not be published.