दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन की तैयारी, शादी में 50 मेहमान
//

दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन की तैयारी, 50 से ज्यादा मेहमान नहीं हो सकते शादी में शामिल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि, अगर जरूरत पड़ी तो बाजारों में फिर से लोग डाउन कर दिया जाएगा. इसके अलावा कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कई अहम फैसले भी लिए गए हैं. केंद्र की अनुमति के बिना कहीं भी लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता है, जिसकी वजह से मुख्यमंत्री ने प्रस्ताव एलजी भेज दिया है.

दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन की तैयारी, 50 से ज्यादा मेहमान नहीं हो सकते शादी में शामिल

शादियों में मेहमानों की संख्या 50 से ज्यादा नहीं

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि,

”पिछले दिनों में जब दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिति कुछ सुधरी थी तो केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार शादी पार्टियों में मेहमानों की संख्या 50 से लेकर 200 तक कर दी गई थी. लेकिन अब उस आदेश को वापस ले लिया गया है. अब शादी पार्टी में मेहमानों की संख्या 50 से ज्यादा नहीं होगी. इसका प्रस्ताव भी एलजी को भेज दिया गया है”.

मुख्यमंत्री ने बताया कि,

” दीपावली के समय में बाजारों में बहुत ज्यादा भीड़ हो गई थी, जिसके चलते कोरोना वायरस भी तेजी से फैल रहा है. इस विषय को लेकर हमने केंद्र को भी प्रस्ताव भेज दिया है कि, यदि हमें जरूरत पड़े तो बाजारों में लॉकडाउन लगाए जाने की अनुमति दें”.

दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन की तैयारी, 50 से ज्यादा मेहमान नहीं हो सकते शादी में शामिल

जल्द ही कोरोना वायरस से पा सकते हैं मुक्ति

इसी दौरान मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई है कि,

”अब त्योहार खत्म हो गए हैं, जिसकी वजह से शायद लॉक डाउन की जरूरत ना पड़े. अगर प्रयास के चलते संक्रमण प्रसार में सुधार नहीं हुआ तो दिल्ली सरकार को लगता उनकी अनुमति दी जाए”.

उन्होंने कहा कि,

”कोरोनावायरस को लेकर जिस तरह से राज्य सरकार और केंद्र सरकार में जंग जारी है, उससे यही लगता है कि, हम जल्द ही कोरोना वायरस से मुक्ति पा जाएंगे”.

दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन की तैयारी, 50 से ज्यादा मेहमान नहीं हो सकते शादी में शामिल

 

केंद्र को कहा शुक्रिया, एहतियात बरतने की, की अपील

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केंद्र को शुक्रिया कहते हुए कहा कि, ” दिल्ली सरकार द्वारा मांगे गए आईसीयू बेड उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया था. उम्मीद है कि केंद्र ने उन्हें 750 आईसीयू बेड मुहैया कराए थे, तो हालात ठीक ही होंगे”.

अरविंद केजरीवाल ने जनता से कोरोना वायरस से बचने के लिए एहतियात बरतने की अपील की. उन्होंने कहा, ” सभी सरकारी कोरोना वायरस से पूरी तरह से लड़ने की कोशिश कर रहे हैं. इस वायरस से बचने के लिए हर हाल में मास्क को पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है”.

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर कार्य करती हूं. वैसे तो मुझे ऑनलाइन वेब पर हर बिट्स की खबर पर काम करना पसंद है, लेकिन मेरा रुझान मनोरंजन और करंट अफेयर की खबरों पर ज्यादा रहता है. इसके अलावा मुझे देश-विदेश से जुड़ी हर खबरों पर नजर रखना और जानकारी लेना पसंद है.