Zydus Cadila ने बनाया भारत में सबसे सस्ती कोरोना दवा
/

भारत की फार्मा कंपनी Zydus Cadila ने सस्ते दाम पर लॉन्च की कोरोना की दवा, जाने कीमत

गुरूवार को जीडीएस कैडिला कंपनी ने दुनिया भर में कोरोना से तीसरे नंबर सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे भारत के लिए एंटीवायरल ड्रग देनी जा रही है। एक रिपोर्ट में पता चला है कि भारत में कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए ड्रग रेमेडिसविर की कमी हो रही है। भारत में गिलियड साइंसेज के एंटीवायरल ड्रग रेमेडिसविर का सबसे सस्ता जेनेरिक लॉन्च कर दिया है।

ड्रग रेमेडिसविर ब्रांड रेमडक के नाम होगी सेल

कोरोना काल में भारत के लिए ये राहत भरी खबर सामे आ रही है। भारत दुनिया कोरोना से तीसरे नंबर पर लड़ाई लड़ रहा है। साथ ही भारत में करोना मरीजों की संख्या 20 लाख के पार पहुंच गई है। जीडीएस कैडली कंपनी ने अधिकारिक में बयान में कहा कि- ड्रग रेमेडिसविर ब्रांड रेमडक की से बाजार में सेल की जाएगी। और सरकारी और प्राइवेंट अस्पतला में कोविड- 19 के मरीज के लिए खरीदारी कर सकेंगे।

भारत में एंटीवायरल को लॉन्च करने वाली Zydus5 वीं कंपनी

आपकों बता दें कि- जीडीएस कैडिला ने इसकी कीमत (2,800 ($ 37.44) प्रति 100mg शीशी में रखी है। कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा, कोविद -19 मरीजों का इलाज करने वाले सरकारी और निजी अस्पतालों को रेमडैक के नाम से बेचा जाएगा। कुछ भारतीय राज्यों में अधिकारियों ने कुछ सप्ताह पहले कमी होने की शिकायत की थी, लेकिन दवा बनाने वाले सिप्ला के एक बडे़ अधिकारी ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि- आपूर्ति स्थिर थी।

निजी तौर पर हेटेरो लैब्स, सिप्ला, माइलान एनवी और जुबिलेंट लाइफ साइंसेज के बाद भारत में एंटीवायरल की एक प्रति लॉन्च करने वाली Zydus पांचवीं कंपनी है।

गिलियड ने डॉ। रेड्डी की प्रयोगशालाओं और सिनजीन इंटरनेशनल के साथ भारत सहित 127 देशों में वितरण के लिए रीमेडिसविर बनाने के लिए लाइसेंसिंग समझौतों में भी प्रवेश किया है।भारत ने दो हफ्तों के लिए 50,000 से अधिक कोरोनोवायरस संक्रमणों की दैनिक छलांग लगाई है, जिसमें कुल मामले बुधवार को 2.33 मिलियन हैं।