12 साल का कार्तिक जिसके घर दो वक़्त की रोटी भी नसीब नहीं थी, फिर किस्मत पलटा आज लाखों का है इनकम

12 साल का कॉमेडियन कार्तिक राज उर्फ़ खजूर का जन्म बिहार के पटना में बेहद गरीब परिवार में हुआ था। ‘द कपिल शर्मा शो’ से खजूर नाम से फेमस हुए कार्तिक राज एक समय में दर्शक और गेस्ट कार्तिक की कॉमिक टाइमिंग प्रशंसा करते थे और उन्हें कपिल शर्मा पर भारी बताते थे।

यही नहीं कई व्यूअर्स का मानना था कि इतनी छोटी उम्र में कपिल जैसे दिग्गज के सामने कार्तिक का परफॉर्मेंस भारी ही माना जाएगा। कार्तिकेय के पिता मजदूरी कर घर चलाते थे। घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। कई बार इन्हें दो वक्त की रोटी तक नसीब नहीं होती थी।

किसी दिन रोटी बन गई तो सब्जी नहीं होती थी, तो कभी चावल खाकर ही रात गुजारनी पड़ती थी। यदि किसी दिन उनके घर दाल, चावल, रोटी और सब्जी एक साथ बन जाए तो उनके लिए वह पार्टी हुआ करती थी।

‘बेस्ट-ड्रामेबाज’ से बदली किस्मत

12 साल का कार्तिक जिसके घर दो वक़्त की रोटी भी नसीब नहीं थी, फिर किस्मत पलटा आज लाखों का है इनकम

गरीबी होने के बावजूद कार्तिकेय के पिता ने सभी भाई बहनों को पढ़ाया। लेकिन कार्तिकेय का स्कूल में पढ़ाई में ज्यादा मन नहीं लगता था। उन्हें खेल कूद और मस्ती मज़ाक करना पसंद था। यह देख उनके भाई ने कार्तिकेय को एक्टिंग स्कूल जाने की सलाह दी।

ऐसे में उन्होने सरकार से सहायता प्राप्त एक्टिंग स्कूल में प्रवेश लिया। यही से उन्होंने एक्टिंग के सभी गुण सीखे। साल 2013 में कार्तिकेय का जीटीवी के फेमस कॉमेडी शो ‘बेस्ट-ड्रामेबाज’ में सिलेक्शन हो गया। इस शो ने उनकी किस्मत पलटी। परिवार वाले भी काफी खुश था।

शो की टीम सिलेक्ट हुए सभी बच्चों को कोलकाता के एक बड़े होटल ले गई। यहां उन्हें एसी वाले कमरे में रुकाया जाता था और 5 स्टार होटल का खाना खिलाया जाता था। ऐसे में कभी कभी कार्तिकेय अपना आधा खाना बचा लेते थे और घर जाकर परिवार वालों को दे देते थे। वे मां से कहते थे कि तूने आज तक बड़े होटल का खाना नहीं खाया ना, इसलिए तेरे लिए मैं होटल से चुरा कर ले आया।

एक एपिसोड के मिलते है इतने रूपए

12 साल का कार्तिक जिसके घर दो वक़्त की रोटी भी नसीब नहीं थी, फिर किस्मत पलटा आज लाखों का है इनकम

कार्तिकेय ‘बेस्ट-ड्रामेबाज’ शो का छठा राउंड कर रहे थे तब कपिल की नज़र उनके उपर गई। वह एक्टिंग से इतने इंप्रेस हुए कि उन्होंने उन्हें अपना शो ऑफर कर दिया। फिर कार्तिकेय का बकायदा ऑडिशन भी हुआ जिसमें वे पास हो गए। फिर साल 2016 में वे कपिल के शो में ‘खजूर’ बनकर नज़र आए।

उनके इस किरदार ने कई लोगों का दिल जीता। कार्तिकेय के मुताबिक इस शो का सबसे बेस्ट मोमेंट वो था जब वे ऐश्वर्या राय का बेटा बने थे फिलहाल अब वह मुंबई में ही रहते हैं। यहां उनके साथ परिवार के कुछ सदस्य रहते हैं कार्तिकेय अभिनय और पढ़ाई दोनों साथ साथ कर रहे हैं। एक जमाना था जब कार्तिकेय को ठीक से दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं होती थी और आज उन्हें एक एपिसोड के 1- 2 लाख रुपए तक कमा लेते हैं।

 

 

 

ये भी पढ़े:

सुरेश रैना और गुरु रंधावा हुए गिरफ्तार, COVID-19 के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए अरेस्ट |

80 के दशक की मासूम सी गुड्डू हो गई है गुमनाम, अब दिखने लगी है ऐसी |

बृजेश उपाध्याय ने बताया कैसे हिंदी मीडियम वाले भी पास कर सकते हैं UPSC |

मलाइका को छोड़ अब इस विदेशी लड़की को डेट कर रहे हैं अरबाज खान, देखें तस्वीरें |

आज का राशिफल: इन 5 राशियों पर होगी रामभक्त हनुमान की कृपा |