Ind Vs Sa

IND vs SA : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से 3 टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs SA) शुरु हो रही है. जहां दोनों टीम के बीच सेंचुरियन (Centurion) में सीरीज (IND vs SA) का पहला मुकाबला खेला जाना है. जिसके लिए दोनों टीमें जमकर अभ्यास भी कर रही हैं. लेकिन इस बीच एक ऐसी खबर सामने आई है. जिससे सीरीज के पहले मैच पर ही खतरा मंडराने लगा है.

मैच के दौरान जोरदार बारिश के आसार

Centurion Weather Report
Centurion Weather Report

बता दें कि दरअसल मौसम वेबसाइटों के अनुसार सेंचुरियन में पहले टेस्ट के दौरान कम से कम 4 दिनों तक जोरदार बारिश होने के आसार हैं. ऐसे में दोनों टीमों के बीच सीरीज (IND vs SA) का पहला मैच मुश्किल होता नजर आ रहा है. मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के अनुसार सेंचुरियन में 26 और 27 दिसंबर को भारी बारिश भी हो सकती है. ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यदि किसी टेस्ट (IND vs SA) मैच में 5 में से 4 दिनों तक बारिश ही हो तो मैच का क्या परिणाम होगा.

पहले मैच में दर्शकों की एंट्री में बैन

Ind Vs Sa Centurion
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज (IND vs SA) का पहला मैच होने में अभी 5 दिनों का समय है. लेकिन जब से इस दौरे की बात सामने आई है. तब से हर रोज इस दौरे को लेकर कोई न कोई बुरी खबर सामने आती ही रहती है. पहले तो कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने वहां पर तबाही मचा रखा है. जिसके कारण वहां पर कई घरेलू टूर्नामेंट को रद्द करना पड़ा है. वहीं, सीरीज के पहले मैच में दर्शकों की एंट्री पर लगा दी गई है.वहीं,  अब तो सीरीज (IND vs SA) के पहले मैच पर ही खतरा मंडराने लगा है.

सीरीज जीतने पर होगी भारतीय टीम की नजर

Indian Team
आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका (South Africa) की पिच को आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से भी खतरनाक माना जाता है. वहां की पिचों पर हरी घास मौजूद होती है जो तेज गेंदबाजों को काफी मदद करती है. वहीं, इसके साथ ही भारतीय टीम (Indian Team) ने आजतक दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ उसके देश में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. लेकिन राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अपने कोचिंग के दौरान इस मिथक को तोड़ने का पूरा प्रयास करेंगे.

भारत और दक्षिण अफ्रीका का शेड्यूल

Ind Vs Sa Indian Team

टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका दौरे (IND vs SA) पर 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहला टेस्ट 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक सेंचुरियन में. दूसरा टेस्ट 3-7 जनवरी तक जोहान्सबर्ग और तीसरा और आखिरी मैच केपटाउन में 11 से 15 जनवरी के बीच खेला जाएगा. वहीं, वनडे सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी से 23 जनवरी के बीच खेला जाएगा.