Miss Universe 2021

Miss Universe 2021:  चंडीगढ़ की रहने वाली 21 वर्षीय हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है. इजराइल के ऐलट में आयोजित हुए इस 70वें संस्करण के समारोह में हरनाज संधू Harnaaz Sandhu ने 80 देशों की सुंदरियों को पछाड़ते हुए मिस यूनिवर्स Miss Universe 2021 का खिताब अपने नाम किया है. हरनाज संधू को मॉडलिंग के साथ-साथ तैराकी, घुड़सवारी, अभिनय और नृत्य में भी रुचि रखती हैं.

पंजाबी फिल्मों में कर चुकी हैं डेब्यू

Miss Universe 2021

मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली हरनाज संधू Miss Universe 2021 फिलहाल इस समय लोक प्रशासन में परास्नातक कर रही है. हालांकि उन्हें मॉडलिंग करना पसंद है. उन्होंने बताया कि यदि भविष्य में उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला तो वह उसे जरूर करना चाहेंगी. बता दें कि इससे पहले हरनाज संधू Harnaaz Sandhu दो पंजाबी फिल्मों में डेब्यू कर चुकी हैं. उनकी फिल्म बाई जी कुट्टंगे और पाऊ बारां की शूटिंग पूरी हो चुकी है. जल्द ही उनकी ये फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.

इन सवालो का जवाब देकर मिस यूनिवर्स बनी हरनाज संधू

Miss Universe 2021
मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने हरनाज संधू को मिस यूनिवर्स Miss Universe 2021 का ताज पहनाया. बता दें कि एंड्रिया मेजा ने पिछले साल 2020 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था. इजराइल के ऐलट में आयोजित हुए इस 70वें संस्करण समारोह के अंतिम दौर में हरनाज संधू से पूछा गया था कि आज युवा महिलाएं जो दबाव झेल रहीं है, उससे निपटने के लिए क्या सलाह देना चाहेंगी? इस पर संधू ने जवाब दिया कि आज के युवा सबसे अधिक खुद पर भरोसे, अपने खास होने और खुद को खूबसूरत बनाने को लेकर दबाव का सामना कर रहे हैं. संधू ने कहा कि युवाओं को दूसरों से तुलना बंद करनी चाहिए और दुनिया भर में जो अधिक जरूरी चीजें हो रही हैं, उस पर बातचीत करनी चाहिए. हरनाज संधू Miss Universe 2021 ने आगे कहा कि- यह समय की जरूरत है तो युवाओं को समझनी चाहिए. आप आपनी जिंदगी के खुद मालिक हो, अपनी आवाज हो, तो खुद के लिए बोलना सीखिए. संधू ने कहा कि वह खुद पर भरोसा करती हैं और इसी वजह से वह इस निर्णायक मोड़ पर खड़ी हैं. उनके जवाब ने उन्हें इतिहास रचने का मौका दिया.

अभिनेत्री उर्वशी रौतेला थी चयन समिति का हिस्सा

Urvashi Rautela,

इजराइल के ऐलट में आयोजित हुए इस समारोह की मेजबानी स्टीव हार्वे ने की थी. जिसकी चयन समिति में साल 2015 में मिस यूनिवर्स इंडिया रही अभिनेत्री उर्वशी रौतेला Urvashi Rautela, अडमारी लोपेज, चेस्ली क्रिस्ट, लोरी हार्वे, एड्रियान लीमा, रेना सोफर और मारियन रिवेरा ने हिस्सा लिया था. वहीं, अमेरिकी गायक जोजो ने अपना शो परफॉरमेंस भी दिखाया था. इस प्रतियोगिता में पराग्वे की 22 वर्षीय नाडिया फेरेरा दूसरे और दक्षिण अफ्रीका की 24 वर्षीय लालेला म्नाने तीसरे स्थान पर रहीं. वहीं, भारत की हरनाज संधू Miss Universe 2021पहले स्थान पर रही.

"