Ind Vs Sa

IND vs SA 1st Test Toss : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज यानी 26 दिसंबर को टेस्ट सीरीज (IND vs SA) का पहला मुकाबला सेंचुरियन (Centurion) में खेला जाना है. जहां भारतीय टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय टीम की कोशिश दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहला मैच जीतकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत करने की होगी.

अंजिक्य को अंतिम 11 में जगह

Ajinkya Rahane

साउथ अफ्रीका की पिचों को देखते हुए पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने चार पेसर और 1 स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया है. वहीं, कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने डेब्यू टेस्ट में बढ़ीया प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दिया है. विराट कोहली ने अय्यर की जगह अनुभवी अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को टीम में जगह दी है.

भारत के पास सीरीज जीतने का अच्छा मौका

Ind Vs Sa Indian Cricket Team
फाइल फोटो

भारतीय टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में टेस्ट सीरीज जीतने का यह अच्छा मौका हो सकता है.भारतीय टीम की कोशीश पहले मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने की होगी. बता दें कि भारतीय टीम ने आज तक साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ उसकी जमीन पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. इस बार टीम इंडिया (Indian Cricket Team) इस मिथक को तोड़ने को पूरा प्रयास करेगी.

खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे सभी मैच

Ind Vs Sa Centurion
आपको बता दें कि टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका दौरे (IND vs SA) पर 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहला टेस्ट 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक सेंचुरियन में. दूसरा टेस्ट 3-7 जनवरी तक जोहान्सबर्ग और तीसरा और आखिरी मैच केपटाउन में 11 से 15 जनवरी के बीच खेला जाएगा. वहीं, वनडे सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी से 23 जनवरी के बीच खेला जाएगा. वहीं,कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के बढ़ते मामले को देखते हुए सीएसए ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले सभी मैचों को खाली स्टेडियम मे कराने का फैसला किया है.

भारतीय प्लेइंग XI

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज