Ind Vs Sa

IND vs SA: भारतीय टीम और साउथ अफ्रिका के बीच इस समय सेंचुरियन में टेस्ट सीरीज (IND vs SA) का पहला मैच खेला जा रहा है. जहां मैच के चौथे दिन भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 174 रन बनाए. वहीं, पहली पारी के बढ़त के आधार पर भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 305 रनों का लक्ष्य दिया है.

174 रन पर ढेर हुई टीम इंडिया

Ind Vs Sa
बता दें कि सेंचुरियन टेस्ट (Centurion Test)के चौथे दिन (IND vs SA) भारत ने अपनी पारी को 16 रन से आगे बढ़ाने के साथ कि. हालांकि तीसरे दिन मयंक के आउट होने के बाद नाइट बैटर के रुप में आए शार्दुल ठाकुर कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी ही पवेलियन लौट गए. वहीं, चौथे दिन सेंचुरियन की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहद मुश्किल नजर आई और पूरी भारतीय टीम महज 174 रनों पर सिमट गई. भारत की ओर से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 34 रन पंत ने बनाए. वहीं, कगिसो रबाडा और मार्को येनसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4-4 विकेट हासिल किए.

साउथ अफ्रीका के लिए आसान नहीं लक्ष्य

Ind Vs Sa
भारत ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 305 रनों का लक्ष्य दिया है. पिच की हालत देखते हुए जिसे हासिल करना साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के लिए लक्ष्य को हासिल कर पाना मुश्किल दिख रहा है. बता दें कि पिछले 21 साल में किसी भी टीम ने सेंचुरियन (Centurion Test) में 250 रन या उससे ज्यादा का लक्ष्य हासिल नहीं किया है. ऐसे में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के लिए 305 रनों का लक्ष्य हासिल करना मुश्किल ही नहीं नामुंकिन दिख रहा है.

सेंचुरिय टेस्ट में अब तक

Kl Rahul
यदि सेंचुरिय टेस्ट (Centurion Test) की बात करे तो भारतीय टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहली पारी में 327 रन बनाए थे. जिसमें सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 123 और मयंक अग्रवाल 60 की पारी सराहनीय थी. वहीं, मेजबान की ओर से लुंगी एनगिडी ने 6 और रबाडा ने 3 विकेट चटकाए थे. वहीं, साउथ अफ्रीका (IND vs SA) ने अपनी पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों के आगे जूझती नजर आई और पूरी टीम महज 197 रन पर ढेर हो गई. अफ्रीका की ओर से तेम्बा बवूमा ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए थे. वहीं, भारत की ओर से शमी ने 5 और बुमराह और शार्दुल ने 2-2 विकेट और सिराज ने 1 विकेट चटकाया था.