Ipl 2022 Andy Flower

IPL 2022 : एंडी फ्लावर Andy Flower इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ के हेड कोच होंगे. बीसीसीआई की अनुमति मिलने के बाद लखनऊ फ्रेंचाइजी Lucknow Franchisee ने खुद इसकी पुष्टि की है. बता दें कि लखनऊ की टीम ने एंडी फ्लावर के साथ पहले ही डील पक्की कर ली थी. लेकिन बीसीसीआई BCCI द्वारा अनुमति मिलने के बाद अब उसने इस बात की पुष्टी की है.

संजीव गोयनका ने की एंडी फ्लावर की तारीफ

Sanjeev Goenka

एंडी फ्लावर Andy Flower को लखनऊ का हेड कोच बनाने के बाद फ्रेंचाइजी के मालिक मालिक संजीव गोयनका Sanjeev Goenka ने कहा ने कि- “खिलाड़ी और कोच के तौर पर एंडी फ्लवार Andy Flower ने क्रिकेट के इतिहास में एक अमिट छाप छोड़ी है. हम उनके पेशेवराना अंदाज का सम्मान करते हैं और उम्मीद करते हैं कि वह हमारे विजन के साथ काम करेंगे और हमारी टीम के लिए बेसकिमती साबित होंगे”

एंडी फ्लावर ने फ्रेंचाइजी के लिए कही ये बात

Andy Flower Ipl 2022
वहीं, हेड कोच बनने के बाद एंडी फ्लावर Andy Flower ने कहा कि- “मैं नई लखनऊ फ्रेंचाइजी में शामिल होने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं और मैं इस अवसर के लिए बहुत आभारी हूं. 1993 में भारत के अपने पहले दौरे के बाद से, मुझे हमेशा भारत में दौरा करना, खेलना और कोचिंग करना पसंद है. भारत में क्रिकेट के लिए बेजोड़ जुनून है. यहां एक आईपीएल फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने का एक वास्तविक विशेषाधिकार है और मैं इसे बारीकी से करने के लिए उत्सुक हूं. डॉ. गोयनका और लखनऊ टीम के साथ मैं लखनऊ फ्रेंचाइजी के साथ कुछ सार्थक और उसे सफल बनाने की चुनौती का मैं आनंद उठाऊंगा, मैं नए साल में उत्तर प्रदेश की यात्रा पर प्रबंधन और कर्मचारियों से मिलने के लिए उत्सुक हूं.”

ये 3 खिलाड़ी हो सकते हैं टीम का हिस्सा

Ipl 2022

खबरों की माने तो लखनऊ फ्रेंचाइजी ने आईपीएल के 15वें सीजन IPL 2022 के लिए केएल राहुल KL Rahul को बतौर कप्तान चुना है. इसके साथ ही आरसीबी से रिलीज हुए स्पिनर युजवेंद्र चहल Yuzvendra Chahal और अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान Rashid Khan को शामिल कर सकती है. फ्रेंचाइजी ने यह प्रस्ताव भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI को भेज दिया है. इस पर मंजूरी मिलते ही वह तीनों खिलाड़ियों के नाम की आधिकारिक घोषणा कर देगा.