Ipl 2022 Auction

IPL Mega Auction 2022 : इस समय आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) से जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction)की तारीखों में बदलाव हुआ है. जबकि इससे पहले जो बाते सामने आ रही थी उसके मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल जनवरी महीने के पहले सप्ताह में Mega Auction की तैयारी कर रही थी. लेकिन अब मेगा ऑक्शन की तारिखों में बदलाव हुआ है.

जनवरी के चौथे सप्ताह में हो सकता है मेगा ऑक्शन

Ipl Mega Auction 2022

रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘इनसाइड स्पोर्ट’ से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि-
”जनवरी के तीसरे सप्ताह से पहले मेगा ऑक्शन Mega Auction का संभव नहीं है, क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) अभी अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के फैसले का इंतजार कर रही हैं. जब तक पूरा मामला क्लियर नहीं हो जाता तब तक मेगा ऑक्शन की तारीखों को आखिरी रूप नहीं दिया जा सकता.”

वहीं, BCCI के अधिकारी ने आगे कहा कि- ”लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) से पहले 3 खिलाड़ियों को भी अपनी टीम में शामिल करना है. जिसके लिए हमें अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (Ahmedabad Franchise) और लखनऊ फ्रेंचाइजी (Lucknow Franchise) को उचित समय भी देना है.  BCCI का मानना है कि जनवरी के तीसरे या फिर चौथे सप्ताह तक मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) का आयोजन हो सकता है.”

क्या है पूरा मामला?

Ipl 2022 Ahmedabad Franchise

आपको बता दें कि अगले साल होने वाले IPL 2022 में टीमों की संख्या 8 से बढ़ाकर 10 कर दी गई है. इसके लिए आईपीएल में अहमदाबाद और लखनऊ की दो नई टीमों को शामिल किया गया है. लखनऊ की फ्रैंचाइज़ी को संजीव गोयनका के स्वामित्व वाले RPSG समूह ने 7090 करोड़ में खरीदा है. वहीं, अहमाबाद फ्रेंचाइजी (Ahmedabad Franchise) को सीवीसी कैपिटल्स की एक प्राइवेट और इन्वेस्टमेंट कंपनी ने 5625 करोड़ रुपये में खरीदा है. हालांकि अहमदाबाद को अभी हरी झंडी नहीं मिली है. बीसीसीआई (BCCI) को उसके टीम के मालिकों के बेटिंग लिंक से जुड़ा मामला सामने आया था. फिलहाल BCCI मामले की जांच कर रही है.