Shubman Gill

IPL 2022 : आपको बता दें कि अगले साल होने वाले IPL 2022 को लेकर अभी से सभी फ्रेंचाइजियों ने तैयारी करनी शुरू कर दी है. वहीं, खिलाड़ी भी अपनी मंशा जाहिर करने में पीछे नहीं हैं. इस बीच IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की ओर से खेलने वाले युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपनी मंशा जाहिर की है.

KKR ने इन 4 खिलाड़ियों को किया था रिटेन

Kkr
बता दें कि कुछ सप्ताह पहले ही आईपीएल की सभी टीमों को अपनी टीम से 4-4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिला था. कोलकाता (KKR) ने भी तय नियम के मुताबिक अपनी पर्स से 42 करोड़ रुपये खर्च करते हुए टीम के 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया था. जिसमें आंद्रे रसल, सुनील नारायण, वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर का नाम शामिल था. लेकिन इसमें शुभमन गिल (Shubman Gill) समेत कई अन्य स्टार खिलाड़ियों का नाम नहीं था.

साल 2018 में कोलकाता के लिए किया था डेब्यू

Shubman Gill
आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने साल 2018 में 1.8 करोड़ की बोली लगाकर शुभमन गिल (Shubman Gill) को अपनी टीम में शामिल किया था. डेब्यू सीजन में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 13 मैचों में खेलते हुए 146.04 की स्ट्राइक रेट से कुल 203 रन बनाए थे. जिसके बाद से वह कोलकाता (KKR) के अहम सदस्य बन गए. कोच और साथी खिलाड़ी भी अक्सर उनकी तारीफ करते रहते हैं.

KKR के लिए हमेशा खेलना चाहते है गिल

Shubman Gill
आईपीएल 2022 के लिए रिटेन नहीं किए जाने पर अब शुभमन गिल (Shubman Gill) ने खुलकर बात की है. इस दौरान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कोलकाता (KKR) के लिए हमेशा आईपीएल खेलने की इच्छा जताई हैं. गिल ने शॉर्ट फिल्म ‘लव, फेथ और बियॉन्ड’ में कहा कि- “KKR फ्रेंचाइजी के साथ मेरा एक ख़ास रिश्ता है. एक बार आप किसी टीम के साथ जुड़ जाते हैं तो हमेशा उसी से खेलना चाहते हैं, और यदि मुझे मौका मिला तो मैं हमेशा इसी फ्रेंचाइजी से खेलना चाहूंगा.”

गिल को वापस टीम में शामिल कर सकती है KKR

Shubman Gill
यदि शुभमन गिल (Shubman Gill) के पिछले साल IPL 2021 के प्रदर्शन पर नजर डाले तो गिल ने 17 मैचों में 118.90 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए सबसे ज्यादा 478 रन बनाए थे. वहीं, चौके और छक्के की बात करे तो शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पिछले सीजन 50 चौके और 12 छक्के भी लगाए थे. बता दें कि ओपनिंग करते हुए गिल ने 3 अर्धशतक भी लगाया था. गिल के इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए कोलकात (KKR)उन्हें एक बार फिर अपने टीम में शामिल करना चाहेगी.