Mustard Oil Price

Mustard Oil Price : पेट्रोल और डीजल के दामों में आई गिरावट का असर अब अन्य खाद्य वस्तुओं पर भी दिखने लगा है. दिल्ली के तेल-तिलहन बाजारों में सरसों तेल के साथ लगभग हर प्रकार के खाद्य तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. बता दें कि ज्यादातर घरों में सरसों के तेल का ही प्रयोग किया जाता है. इसके दाम में कमी आने से आम लोगों को बड़ी राहत मिली है. आइए जानते हैं कि इस समय बाजारों में खाद्य तेलों की क्या कीमत है.

खाद्य तेल की कीमतों में बदलाव

Mustard-Oil Price

लगभग साल भर से लगातार खाद्य तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही थी. जो सरसों का तेल कुछ दिनों पहले 110 से 125 रुपये लीटर बिक रहा है. पिछले कुछ दिनों से उसकी कीमतों में बदलाव आया है. इस समय खुदरा बाजारों में 1 लीटर सरसों तेल की कीमत 175 से लेकर 180 रुपये के करीब बिक रहा है. वहीं, हाल रिफाइंड तेल का भी है. उसके दामों में भी कमी आई है. इस समय खुदरा बाजारों में 1 लीटर रिफाइंड का दाम 170 से 175 रुपये के बीच बिक रहा है. वहीं, इसके अलावा सूरजमुखी के तेल में भी करीब 8 से 10 रुपये प्रति लीटर गिरावट आई है.

सस्ता हुआ सरसों का तेल

Today Mustard Oil Price : सरसों तेल के दाम में आई भारी गिरावट, अब मात्र इतने रुपये में मिल रहा 1 लीटर तेल

वहीं, उत्तर प्रदेश की बात करे तो इस समय उत्तर प्रदेश के अंधिकाश जगहों पर 180 रूपये लीटर बिक रहा है. जो कुछ दिनों पहले 190 से लेकर 210 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा था. वहीं, बरेली की बात करे तो यहां पर पूरे यूपी में सरसों का तेल सबसे सस्ता बिक रहा है. बरेली में 1 लीटर सरसों तेल की कीमत (Mustard Oil Price) इस समय 168 रुपये है. इस हिसाब से सरसों तेल के हर टीन पर 50 से 60 रुपये की गिरावट आई है.

कम हो सकते हैं दाम

Today Mustard Oil Price : सरसों तेल के दाम में आई भारी गिरावट, अब मात्र इतने रुपये में मिल रहा 1 लीटर तेल

 

थोक मंडी के व्यापारियों का कहना है कि आने वाले समय में सरसों तेल के दामों में और गिरावट देखने को मिल सकती है. रिपोर्ट के अनुसार, देश में अभी सरसों का 10-12 लाख टन का स्टॉक मौजूद है. वहीं, इस बार तिलहन का पैदावार काफी अच्छा हुआ है. ऐसे में आने वाले दिनों में सरसों तेल के कीमत में और कमी की उम्मीद की जा सकती है. बता दें कि इस समय मंडी में सरसों का भाव 9200 रूपये कुंतल के लगभग चल रहा है.

"