जन्मतिथि के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन
/

23 सितंबर 2020: जन्मतिथि के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

व्यक्ति के जीवन में ज्योतिष और अंकशास्त्र का बहुत महत्व होता है। भविष्य के गर्भ में बहुत कुछ छिपा हुआ है। यही वजह है कि हम सब अपने भविष्य को जानने के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं।

नई दिल्ली- व्यक्ति के जीवन में ज्योतिष और अंकशास्त्र का बहुत महत्व होता है। भविष्य के गर्भ में बहुत कुछ छिपा हुआ है। यही वजह है कि हम सब अपने भविष्य को जानने के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं। क्या अच्छा होगा, क्या बुरा होगा, ये जानना सबके लिए रोचक होता है। ज्योतिष में अंकशास्त्र का बहुत महत्व है। अंकों का गणित बड़ी से बड़ी बाधा को टालने की ताकत रखता है। अंकों का गणित किसी की भी किस्मत को बना सकता है या बिगाड़ सकता है। बहुत से लोगों को अपनी राशि पता नहीं होती है यहां तक कि उनकी कुंडली भी नहीं बनी होती है। इसलिए उनको ज्योतिष से सटीक जानकारी नहीं मिल पाती है।

आपको अपने भविष्य की सटीक जानकारी आपकी जन्मतिथि से भी मिल सकती है। इसलिए वरिष्ठ अंक शास्त्री संजय सेठी आपकी जन्मतिथि से आपका दैनिक भविष्यफल बताएंगे…

किसी भी महीने में जन्म (1, 10, 19, 28) लेने वालों की 23 सितंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का कम्पन आपको जीवन में संतुलन ढूंढने के लिए उकसाएगा। आप सारी जिम्मेदारियां अपने ऊपर मत लें। परिवार के सदस्यों के साथ जिम्मेदारियां उठाएं। यदि अपने परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों-श्रमिकों के साथ चीजों को ठीक रूप से सेटल करने की कोशिश करते हैं, तो आपको सफलता मिलेगी।आपको अपने जीवन में कुछ सामंजस्य रखना होगा। लेकिन कंपन सब कुछ करने में सक्षम नहीं होगा और यही कारण है कि आपको अकेले सब कुछ करने से बचना चाहिए। फिर आपको अपने पेशेवर जीवन में अधिक सफलता मिलेगी।

किसी भी महीने में जन्म (2, 11, 20, 29) लेने वालों की 23 सितंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज, कंपन आपके बारे में उत्साहजनक शब्दों में बोल रहे हैं! आप इसका फायदा उठाते हुए उन लोगों पर कुछ दबाव डालेंगे जिनके साथ आप कार्य करते हैं ताकि आप उनमें से सर्वश्रेष्ठ को प्राप्त कर सकें। कुछ सुधार आपको और करने होंगे जैसे आपको अपने कॉन्टेक्ट्स बढ़ाने होंगे और कार्य करना होगा। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो जिम्मेदारियों का बवंडर आपको खत्म कर देगा। अगर आप अपने कार्य को करने में सफल रहे तो आपका जीवन खुशहाल और कोमल सपनों से भरा होगा।

किसी भी महीने में जन्म (3, 12, 21, 30) लेने वालों की 23 सितंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज कंपन आपके कार्यों को पूरा करने और समापन करने के बजाय और प्रतीक्षा के बारे में अधिक बोल रहा है। अगर आप धैर्य रखते हैं और जरूरी प्रयास करते हैं, तो आप बाधाओं से बचने में कामयाब होंगे। आपके जीवन में अनियमित दिनचर्या आपके लिए भारी पड़ सकती है। अगर आप अपनी दिनचर्या सही कर लेंगे तो आप अपने हर कार्य में सफल होंगे। जल्द बेहतर अवसर आपके पास होंगे।

किसी भी महीने में जन्म (4, 13, 22, 31) लेने वालों की 23 सितंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

अगले कुछ दिनों में आपके जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति हो सकती है। अगर आप इसको स्थिर कर पाएंगे तो जीवन में कुछ अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन आज, आपको कम इच्छाएं रखने के साथ खुद को संतुष्ट करना होगा। आप उतने ओपन माइंड नहीं हैं जितना आपको होना चाहिए और आपके द्वारा मिलने वाला प्रत्येक व्यक्ति आपको यह महसूस कराता है कि अपने स्वभाव को डेवलप करने की बहुत आवश्यकता है। आप अपने जीवन में बदलाव लाने का प्रयास करें। आपको नयापन पसंद नहीं है। अपने जीवन में कुछ नयापन लाने का प्रयास करें।

किसी भी महीने में जन्म (5, 14, 23) लेने वालों की 23 सितंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आप अपने जीवन में स्थितियों को बदलना चाहते हैं। असफलताओं व कठिनाइयों में आपने लंबा समय बिताया है। अब लंबी अवधि के बाद एक नया संतुलन पाएंगे। आप अपने परिवार और दोस्तों से जुड़िये तो आप कुछ राहत महसूस करेंगे। हर कोई आपको अपने आंतरिक जीवन पर काम शुरू करने की सलाह देगा ताकि आप सुनहरे भविष्य को देख सकें पर आप सलाह सबकी सुनिए पर कीजिये वही जो आपका दिल कहे। जल्द ही अच्छा समय आपका इंतजार कर रहा है।

किसी भी महीने में जन्म (6, 15, 24) लेने वालों की 23 सितंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपको एक नया और अहम रास्ता चुनना होगा। आपकी इच्छा स्वतंत्रता की आवश्यकता महसूस कर रही है और यह आपको किसी भी प्रोफेशनल या भावुक बंधनों को बनाने से इनकार करने के लिए प्रेरित करेगा। आपको अपने व्यवहार में परिवर्तन करना चाहिए। आपको एकांत में कुछ समय बिताना चाहिए। अपनी दिनचर्या को नियमित बनाएं। वर्तमान कंपन अंत में सफलता की बात कर रहे हैं और इससे आपको थोड़ी शक्ति मिलनी चाहिए। सब्र करें। बेहतर अवसर आपको मिलने वाला है।

किसी भी महीने में जन्म (7, 16, 25) लेने वालों की 23 सितंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपको एक समूह, या एक नए व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। अपने जीवन में घट रही चीजों को बदलना व्यर्थ है क्योंकि जो होना होगा वह होगा, चाहे जो भी हो। इस समय आप एक बड़े अनुबंध पर हस्ताक्षर करने या निवेश करने के बारे में विचार कर रहे हैं, इसलिए आपको स्पष्ट होना चाहिए ताकि आप कोई गलती न करें। आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपकी योजनाओं को थोड़ा बढ़ा सकता है। परिवार के साथ समय बिताएं। जिम्मेदारियों के प्रति ज्यादा चिंतित न हो।

किसी भी महीने में जन्म (8, 17, 26) लेने वालों की 23 सितंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप चीजों को छांट रहे होंगे। आप किसी भी चीज से छुटकारा पा सकने में समर्थ हैं जो वास्तव में जरूरी नहीं है लेकिन उस चीज का अवश्य बरकरार रखिये जो आपके विकास और संतुलन में योगदान देती है। वर्तमान आपकी इच्छाओं को ठोस बनाने की बात कर रहे हैं। लेकिन आपको शांत और धीरज रखना होगा क्योंकि कुछ घंटों में घटनाओं में सब कुछ नहीं बदलेगा। जब समय विपरीत हो तो धैर्य रखें। कंपन के मुताबिक आपका बेहतर समय जल्द आने वाला है।

किसी भी महीने में जन्म (9, 18, 27) लेने वालों की 23 सितंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप नई चीजों को करने की कोशिश के बारे में सोचें, जैसे यात्रा पर जाना। आपको अपने स्वभाव में परिवर्तन लाना चाहिए। आप ज्यादा आवेशी मत बनें। अपने इसी स्वभाव के कारण आप पहले कई बार मुश्किल में पड़ चुके हैं। दैनिक जीवन की छोटी-छोटी परेशानियां आपके अपने संबंधों में विशेष रूप से बहुत अधिक प्रभाव डालती हैं। आपको पता है कि थोड़ा सा संयम आपको अपने लक्ष्य तक ले जाएगा। इसलिए अपने ऊपर नियंत्रण रखें। स्वभाव में थोड़ा ठहराव लाएं।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

सोनू सूद ने बताया क्यों आधी शूटिंग के बाद छोड़ा कंगना की मणिकर्णिका |

मच्छरों से हैं परेशान इस घरेलू उपाय से तुरंत मिलेगा लाभ |

हिंदी जोक्स : पत्नी- हमारा पड़ोसी रोज अपनी बीवी को किस करके ऑफिस जाता है |

दीपिका और श्रद्धा के बाद अब ड्रग्स मामले में आया इनका भी नाम |

दीपिका पादुकोण का नाम ड्रग्स मामले में आने पर उठा बॉलीवुड पर सवाल, कहा गया नशेड़ी |