अर्जुन तेंदुलकर क्यों नहीं बना पाए मुंबई की प्लेयिंग Xi में अपनी जगह, टीम के कोच ने बताई ये बड़ी वजह

Arjun Tendulkar: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में मुंबई इंडियन्स का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. टीम 14 मैच में से सिर्फ 4 मैच जीतने में सफल हुई थी. आईपीएल की सबसे सफल टीम का यह सीज़न किसी बुरे सपने जैसा ही रहा. मुंबई की स्क्वाड में 24 खिलाडी थे जिनमें से 21 खिलाडियों को इस सीज़न में खेलने का मौका मिला.

अभी भी है डेब्यू का इन्तजार

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को टीम ने पिछले सीज़न से ही सिर्फ बेंच पर ही बिठा रखा है और वो अभी भी अपने आईपीएल डेब्यू के इन्तजार में ही है. आईपीएल 2022 में आखिरी मुकाबलों में मुंबई की टीम ने नए युवा खिलाडियों को मौका दिया लेकिन अर्जुन अभी भी प्लेयिंग XI में जगह नहीं बना पाएँ. अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को टीम में मौका नहीं दिए जाने को लेकर टीम के बोलिंग कोच ने अब एक नया बयान दिया है.

प्लेयिंग XI में जगह और स्क्वाड में जगह दोनों अलग बातें

अर्जुन तेंदुलकर क्यों नहीं बना पाए मुंबई की प्लेयिंग Xi में अपनी जगह, टीम के कोच ने बताई ये बड़ी वजह

फ्रेंचाइजी टीम के बोलिंग कोच शेन बॉन्ड ने अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को टीम में जगह नहीं दिए जाने के सवाल पर जवाब देते हुए कहा की स्क्वाड और प्लेयिंग XI में जगह दोनों अलग बाते है. शेन बॉन्ड ने कहा,

“अभी उसे थोड़ा और काम करना होगा. जब आप मुंबई इंडियंस जैसी टीम के लिए खेल रहे होते हैं, तो स्क्वॉड में चुने जाना अलग बात है लेकिन प्लेइंग XI में जगह कमानी पड़ती है. उसे अभी और कड़ी मेहनत और सुधार की जरूरत है.”

अर्जुन तेंदुलकर क्यों नहीं बना पाए मुंबई की प्लेयिंग Xi में अपनी जगह, टीम के कोच ने बताई ये बड़ी वजह

शेन बॉन्ड ने टीम में जगह लिए कड़ी मेहनत को लेकर भी बयान दिया है. अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को लेकर शेन बॉंड ने आगे कहा कि, “जब आप इस लेवल पर खेल रहे होते हैं, तो सबको मौका देने के बीच एक पतली सी लाइन होती है, लेकिन आपको अपनी जगह कमानी होती है.अर्जुन को अपनी बैटिंग और फील्डिंग पर काम करने की जरूरत है, इससे पहले उन्हें टीम में जगह मिले. उम्मीद करता हूं कि वह इस सुधार के साथ प्लेइंग-11 में जगह बनाएंगे.”

Arjun Tendulkar का क्रिकेट करियर

Arjun Tendulkar

हम बता दें की अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) अपनी घरेलू टीम मुबई के लिए मुश्ताक अली ट्रॉफी में दो टी20 मैच खेल चुके हैं. मैच में एवरेज प्रदर्शन के चलते रणजी ट्राफी के नॉकआउट मैचों में अर्जुन तेंदुलकर को जगह नहीं मिली. अब उम्मीद यही लगाई जा सकती है की डोमेस्टिक क्रिकेट में अगर अर्जुन अच्छी क्रिकेट खेलते है तो अगले साल आईपीएल में उनका डेब्यू देखने को मिल सकता है.

और पढ़िए:

IND vs SA टी20 सीरीज में ये 3 खिलाड़ी डूबा सकते है टीम इंडिया की नैय्या, सेलेक्टर्स ने मौका देकर की बड़ी गलती

ऑस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज सदस्य को हुआ कोरोना, श्रीलंका दौरे पर बाद में लेंगे हिस्सा

दीपक चाहर ने जया संग लिए साथ फेरें, शादी के बाद दोनों ने कही दिल छू लेने वाली बात