Michael Vaughan Ian Botham Ashes Series

Ashes Series : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न के एमसीजी ग्राउंड में एशेज सीरीज (Ashes Series) के खेले गए तिसरे मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया है. बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों पारी और 14 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही इंग्लैंड ने 0-3 से पिछड़ते हुए 5 मैचों की सीरीज भी गंवा बैठी. टीम की दुर्दशा पर पूर्व क्रिकेटरों ने टीम और कप्तान जो रूट (Joe Root) को जमकर फटकार लगाई है.

68 रन पर ऑल आउट हई इंग्लैंड

Ashes Series

मैच की बात करें तो आस्ट्रेलियाई टीम (Australia Team) के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. वहीं, पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम (England Team) महज 65.1 ओवर में 185 रन बनाकर ढेर हो गई. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 87.5 ओवर में का खेल खेलते हुए कुल विकेट खोकर 267 रन बनाने में कामयाब हुई. इस आधार कंगारू टीम को 82 रन की बढ़त मिली थी. वहीं, मैच की तीसरी और अपनी दूसरी पारी में भी इंग्लैंड का बुरा हाल रहा और पूटी टीम 27.4 ओवर में मात्र 68 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इसके साथ ही उसका सीरीज (Ashes Series) में वापसी के उम्मीदों पर भी पानी फिर गया.

इंग्लैंड की हार से वॉन और बॉथम शर्मिंदा

Ashes Series Michael Vaughan
Ashes Series के बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में टीम के घटिया प्रदर्शन से इंग्लैंड के पूर्व कप्तानों ने कप्तान रूट और टीम के खिलाड़ियों की क्लास लगाई है. दूसरी पारी में महज 68 रनों पर सिमटने से शॉक्ड इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) और इयान बॉथम (Ian Botham) काफी ज्यादा निराश हैं. इंग्लैंड के दो दिग्गज कप्तान रहे वॉन और बॉथम को इस बात को शर्मिन्दगी महसूस हो रही है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम बिना लड़े ही ऑस्ट्रेलिया के सामने आसानी से घुटने टेक दिए.

पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने कहा कि- “यह आसान समय नहीं है. इंग्लैंड की तैयारी अच्छी नहीं रही थी, लेकिन अगर आप बहाना बनाना चाहते हैं तो बना सकते हैं. कुछ समय से यह टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है. फोकस सीमित ओवरों कें क्रिकेट पर है और इस टीम ने वर्ल्ड कप जीता है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में तैयारी उतनी पुख्ता नहीं रही है. ‘जिस तरह से ये खेल रहे हैं, अगर ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड को 2023 में उसकी धरती पर ही हरा देता है तो कोई हैरानी नहीं होगी.”

वहीं पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर्स और पूर्व कप्तान इयान बॉथम (Ian Botham) का कहना है कि इंग्लैंड की टीम राह से भटक गई है. उन्होंने ‘सेवन नेटवर्क’ से बातचीत करते हुए कहा कि- “मैं शर्मिंदा हूं. बारह दिन के भीतर एशेज हारना शर्मनाक है. इंग्लैंड की टीम राह से भटक गई है. हमें आत्ममंथन करने की जरूरत है.”