दिनेश कार्तिक को नहीं दी स्ट्राइक तो हार्दिक पंड्या के बारे में नेहरा जी ने कही ये बड़ी बात

Ashish Nehra: इंडिया और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 9 जून को टी20 सीरीज का पहला टी20 मैच खेला गया. सीरीज से पहले ही मैच में इंडियन टीम को 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. मैच में इंडियन टीम ने शानदार बल्लेबाजी लेकिन पारी के आखरी ओवर्स में कुछ ऐसा देखने को मिला जिसके लिए हार्दिक पंड्या को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है. आखरी ओवर में दिनेश कार्तिक के साथ किये गये बर्ताव पर टीम के दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने पंड्या की टांग खिचाई की है.

Ashish Nehra ने कहा, “दिनेश कार्तिक थे मैं नहीं”

Ashish Nehra

हार्दिक पंड्या (Ashish Nehra) के दिनेश कार्तिक को स्ट्राइक ना दिए जाने की बात पर आशीष नेहरा ने मजाक में पंड्या को कहा,“उन्हें आखिरी गेंद से पहले सिंगल लेना चाहिए था. दूसरे छोर पर दिनेश कार्तिक थे मैं नहीं”. इसके बाद उन्होंने पंड्या की तारीफ़ करते हुए कहा की वो कुछ भी कर सकते है.

पंड्या की तारीफ करते हुए नेहरा (Ashish Nehra) ने कहा,”हार्दिक पांड्या ऐसे व्यक्ति हैं जो हर तरह की भूमिकाएं निभा सकते हैं. उन्होंने अबतक हर तरह की बल्लेबाजी की है. हमने उन्हें टेस्ट और वनडे में भी अच्छा प्रदर्शन करते देखा है. अपनी बल्लेबाजी क्षमता से वह शायद किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं..चाहे वह नंबर 3 या 4 हो.”

हम बता दें आशीष नेहरा (Ashish Nehra) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने मिलकर गुजरात टाइटन्स ने अपने पहले ही सीज़न में आईपीएल ख़िताब पर कब्ज़ा किया था.

इंडियन टीम को मिली करारी हार

दिनेश कार्तिक को नहीं दी स्ट्राइक तो हार्दिक पंड्या के बारे में नेहरा जी ने कही ये बड़ी बात

कल रात खेले गये IND vs SA के मैच की बात करे तो इंडियन टीम को 7 विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा. मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही. सलामी बल्लेबाज़ ईशान किशन ने शानदार 76 रन की पारी खेली है. इसके बाद नंबर तीन पर उतरे श्रेयास अय्यर ने 27 गेंद में 36 रन की तथा ऋषभ पन्त ने 16 गेंदों में 29 रन की पारी खेली. अंत में हार्दिक पंड्या ने सिर्फ 12 गेंदों में 2 चौके और तीन छक्कों की मदद से 31 रन बनाकर टीम को 211 के बड़े स्कोर तक पहुँचाया.

दिनेश कार्तिक को नहीं दी स्ट्राइक तो हार्दिक पंड्या के बारे में नेहरा जी ने कही ये बड़ी बात

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका के दोनों ही सलामी बल्लेबाज़ कोई ख़ास कमाल नहीं कर सकते और सस्ते में अपना विकेट गवां कर पवेलियन लौट गये. लेकिन रस्सी वेंन दे डूसेन ने शानदार 46 गेंदों में 75 रन तथा डेविड मिलर ने 31 गेंदों में 64 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम इंडिया के विशाल स्कोर को 5 बॉल्स शेष रहते हुए की प्राप्त कर लिया. इस मैच में धाकड़ बल्लेबाज़ी के लिए डेविड मिलर को प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवार्ड दिया गया है.

और पढ़िए:

साउथ अफ्रीका सीरीज के पहले ही मैच में ऋषभ पन्त तोड़ने वाले है कैप्टन कूल का यह अनोखा रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका सीरीज से चोटिल हुए राहुल ने दिया भावुक बयान, बोले “सपोर्ट का शुक्रिया, जल्द ही मिलेंगे”

39 साल की उम्र में भी नहीं की मिताली राज ने शादी, जाने किस वजह से है सिंगल?