इंडिया के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को लगा झटका, इस दिग्गज आलराउंडर पर बाहर होने का खतरा

Ben Stokes: इंडिया और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से पिछले साल कोरोना की वजह से स्थगित किये गये पांचवें टेस्ट को खेला जायेगा. इस सीरीज में यह टेस्ट काफी अहम् है क्योकि इंडिया पहले ही 1-2 से आगे चल रही है. दरअसल, पिछले साल भारतीय टीम 5 टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड दौरे पर गई थी, लेकिन कोरोना के कारण महज 4 मैच खेले जा सके. अब इस सीरीज के बाकी बचे 1 मैच खेले जाएंगे. तो अगर टेस्ट जीत जाती है या ड्रा हो जाता है तो सीरीज इंडिया के नाम हो जाएगी. पर सीरीज से पहले दोनों ही टीम को बड़ा झटका लग सकता है. इंडियन टीम में कोरोना की दस्तक के बाद अब इंग्लैंड के खेमें में भी बीमारी की खबर सामने आ रही है.

Ben Stokes होंगे टेस्ट से बाहर?

Ben Stokes

टीम इंडिया के इंग्लैंड के खिलाफी टेस्ट मैच से पहले एक बड़ी खाबर सामने आई है. अभी इंग्लैंड की टीम न्यूज़ीलैण्ड टूर पर गयी हुई है और उनको 23 जून को सीरीज का आखरी टेस्ट मैच खेलना है. इस मैच की तैयारी चल रही है लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) टीम की नेट प्रैक्टिस से गायब दिखे.  प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ना लेने के चलते उनके स्वास्थ्य को लेकर संशय बना हुआ है.

इंग्लिश मीडिया में कहा जा रहा है कि कप्तान स्टोक्स की तबीयत ठीक नहीं है. हालांकि, अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की तबियत खराब होने का कारण क्या है लेकिन उनके तीसरे टेस्ट से बाहर होने की पूरी सम्भावना जताई जा रही है.

स्टोक के बाद कौन है कप्तानी का विकल्प

Joe Root

इंग्लैंड की टीम जो रूट के बाद अपने नए कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की अगुवाई में पहले टेस्ट सीरीज खेल रही है. ऐसे में अगर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) कप्तान के तौर पर टीम से नहीं जुड़ पाते है तो टीम को कौन लीड करेगा. स्टोक्स ने अभी तक अपना कोई भी उपकप्तान नियुक्त नहीं किया है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है की पूर्व कप्तान जो रूट एक बार फिर कप्तानी संभल सकते है या फिर स्टुअर्ट ब्रॉड को भी एक कार्यवाहक कप्तान के तौर पर टीम की कमान दी जा सकती है.

इंग्लैंड के खिलाफ 24 जून से टूर होगा शुरु

इंग्लैंड की टीम के खिलाफ एक टेस्ट खेलने के अलावा इंडियन टीम वहां पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच भी खेलेगी. तीनो की फॉर्मेट में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों रहेगी. इंग्लैंड के खिलाफ आपको विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाडी आईपीएल के बाद वापसी करते हुए दिखाई देंगे.

मौजूदा भारतीय टेस्ट स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविन्द जडेजा, रविचंद्रन आश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमरह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव

और पढ़िए:

इंग्लैंड दौरे से पहले Team India के दो सीनियर खिलाडियों की इस हरकत पर BCCI हुआ नाराज़, जल्द ले सकता है बड़ा एक्शन

विराट कोहली के बाद अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले 4 खिलाडी भारतीय खिलाडी जो अब ले चुके है संन्यास

टी20 ब्लास्ट में ल्‍यूक राईट ने बनाया शानदार रिकॉर्ड, लीग में पांच हज़ार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़