Bhanuka Rajapaksa

श्रीलंकाई बल्लेबाज भानुका राजापक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने सभी को चौकाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है. बता दें कि भानुका राजापक्षे (Bhanuka Rajapaksa) के मजह 30 की उम्र में अचानक संन्यास लेने से हर कोई हैरान है. उन्होंने साल 2019 में टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू में किया था. वहीं, पिछले साल 2021 में उन्होंने अपना पहला वनडे खेला था.

क्रिकेट एशोशिएशन को सौंपा रिटायरमेंट लेटर

Bhanuka Rajapaksa

महज 3 साल के छोटे करियर के बाद बल्लेबाज Bhanuka Rajapaksa ने बुधवार को संन्यास का ऐलान कर दिया. जानकारी के अनुसार राजपक्षे श्रीलंका क्रिकेट ऐशोशिएशन को अपना रिटायरमेंट लेटर सौंप चुके हैं. इसके पीछे का कारण बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने पारिवारिक दायित्वों को देखते हुए यह फैसला लिया है.

मलिंगा ने फिर से विचार करने को कहा

Lasith Malinga
भानुका राजापक्षे (Bhanuka Rajapaksa) के अचानक और समय से पहले संन्यास लेने से श्रीलंका के प्रमुख तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) भी हैरान दिखे. मलिंगा ने राजापक्षे ट्वीट करते हुए उन्हें संन्यास पर एक बार फिर से विचार करने का कहा है- मलिंगा ने कहा कि-

“अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना आसान काम नहीं होता और खिलाड़ियों को हमेशा चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. मेरा मानना है कि भानुका राजपक्षे श्रीलंका क्रिकेट के लिए काफी कुछ कर सकते हैं और मेरी उससे रिक्वेस्ट है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के फैसले के बारे में फिर से सोचे.”

एक नजर राजपक्षे के करियर पर

Bhanuka Rajapaksa

बता दें कि भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने श्रीलंका के लिए अब तक मात्र 5 वनडे और 18 टी20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने कुल 409 रन बनाए हैं. इसमें दो अर्धशतक भी शामिल है. हालही में समाप्त हुए टी 20 विश्वकप 2021 में भी वह टीम का हिस्सा थे. जिसमें उन्होंने 8 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए कुल 155 रन बनाए थे.