208Kmph के साथ भुवनेश्वर कुमार ने किया सबको हैरान, तकनीकी खराबी के चलते तोडा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

Bhuvneshwar Kumar: इंडिया और आयरलैंड के बीच कल रात पहले टी20 मैच खेला गया. इस मैच में बारिश की खलल की वजह से मैच लगभग आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ और ओवरों की संख्या घटा कर 12 रखी गयी थी. इस मैच में इंडिया की टीम ने 7 विकेट से बड़ी जीत हासिल की. मैच में भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. उमरान मालिक ने अपना डेब्यू किया लेकिन टीम इंडिया के एक गेंदबाज़ ने इतनी तेज़ गति से गेंद फेकीं जो उमरान मलिक को ही नहीं बल्कि शोएब अख्तर को भी पीछे छोड़ गयी. जी हाँ, भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने कल के मैच में 208kmph की गति से गेंद फेंकी जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बन सकती थी.

तेज़ गति या कोई तकनीकी खामी?

Bhuvneshwar Kumar

हम बता दें की मैच के दौरान भुवी की दो गेंदों में स्पीड क्रमश: 201kmph तथा 208kmph नापी गयी थी. मैच में उमरान मालिक से तेज़ गेंदबाजी की उम्मीद थी लेकिन यहाँ तो भुवी (Bhuvneshwar Kumar) ने वर्ल्ड रिकॉर्ड ही तोड़ दिया लेकिन यह सब एक तकनीकी खराबी की वजह से हुआ है. अभी भी वर्ल्ड रिकॉर्ड 161.3kmph के साथ अख्तर के नाम है. तकनीकी खराबी के चलते भुवी (Bhuvneshwar Kumar) की स्पीड इतनी तेज़ नापी गयी.

फैंस हो गये हैरान बोले “Bhuvneshwar Kumar!!! बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड🤣🤣”

इंडिया ने जीत से शुरू किया विदेशी अभियान

208Kmph के साथ भुवनेश्वर कुमार ने किया सबको हैरान, तकनीकी खराबी के चलते तोडा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

मुकाबले की बात करे तो बारिश की वजह से मैच शुरू होने में देरी हुई. इसके बाद मैच में ओवरों की संख्या 12 रह गयी. मैच में फिर टॉस जीत कर इंडियन टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. मेजबान टीम की शुरुआत काफी खराब रही उनके शुरूआती तीन बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएँ. इसके बाद हैरी टेक्टर ने टीम को नाजुक हालत में संभाला. उन्होंने 33 गेंदों पर शानदार 64 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. उनके बल्ले से 6 चौके और 3 छक्के निकले है. इसके अलावा विकेट कीपर बल्लेबाज़ टकर ने भी 2 छक्कों की मदद से 18 रन बनाये.

इसके बाद इंडियन टीम टारगेट का पीछा करने उतरी तो सलामी बल्लेबाज़ दीपक हूडा ने एक छोर पर अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए 29 गेंदों पर 47 रन की मैच जीताऊ पारी खेली. इसके अलावा ईशान किशन और हार्दिक पंड्या ने क्रमश: 26 रन और 24 रन बना कर टीम की जीत में अच्छा योगदान दिया.

और पढ़िए:

संन्यास लेने के बावजूद अभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट में रखते है वापसी का दमखम, लिस्ट में एक भारतीय दिग्गज

इंग्लैंड टेस्ट से पहले टीम इंडिया के वो तीन खिलाडी जो प्लेयिंग XI में रोहित शर्मा की जगह शामिल किये जा सकते है

आयरलैंड दौरे पर मिली जगह लेकिन इन पांच खिलाडियों का वर्ल्ड कप टीम में चुने जाना मुश्किल