हार मिलने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा- टीम का कप्तान...
/

हार मिलने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा- टीम का कप्तान हूं इसलिए….

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस बार का इंडियन प्रीमियर लीग बहुत ही बुरा साबित हुआ है. शुक्रवार के मैच के बाद टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी काफी निराश नजर आए. चेन्नई की टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ सिर्फ 114 रन बना पाए. मुंबई इंडियंस के मुकाबले में मुंबई के ईशान किशन ने आतिशी अर्धशतक के दम पर 12.2 में 10 विकेट से जीत हासिल की. इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के सभी खिलाड़ी बेहद परेशान नजर आए थे.

 

हार मिलने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा- टीम का कप्तान हूं इसलिए....

 

महेंद्र सिंह धोनी की टीम के लिए यह बहुत ही करारी हार थी. इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब टूर्नामेंट में चेन्नई टीम को इतनी बुरी हार मिली हो. चेन्नई सुपर किंग्स को इससे पहले 10 विकेट के अंतर में कभी किसी ने नहीं हराया. इस हार के बाद टीम के सभी फैंस बहुत ही भावुक दिखाई दिए. महेंद्र सिंह धोनी ने भी हार के बाद अपनी निराशा जाहिर की.

टीम का कप्तान हूं भाग नहीं सकता- धोनी

हार मिलने के बाद महेंद्र सिंह धोनी का कहना है कि, अब जो बचे हुए मैच है उनसे वह भाग नहीं सकते हैं. जब महेंद्र सिंह धोनी से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा, ” मैं टीम का कप्तान हूं, भाग नहीं सकता. इसी वजह से मैं आगे सभी मैचों में अच्छे से खेलने का प्रयास करूंगा”.

 

हार मिलने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा- टीम का कप्तान हूं इसलिए....

धोनी ने जाहिर की निराशा

धोनी ने कहा, ” यह बहुत निराशाजनक है. बहुत चोट पहुंची है. अब यह देखने की जरूरत है कि आखिर गलती कहां पर हुई. यह साल हमारे लिए बिल्कुल भी अच्छा साबित नहीं हुआ. एक या दो मैच में ही अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी हुई है. 10 विकेट से हारे या आठ विकेट से हारे यह शायद मायने रखता है. सभी खिलाड़ी बहुत ही दुखी है. सब ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया”. कप्तान धोनी ने कहा, ” अगले साल हमें हर चीज को साफ तरीके से देखना होगा. खेल का आयोजन कहां पर होगा, युवा खिलाड़ियों को प्रदर्शन करने का भी मौका दिया जाएगा . जिससे सभी अपना टैलेंट दिखा सके”.

 

हार मिलने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा- टीम का कप्तान हूं इसलिए....

 

अगले मुकाबले के लिए पहले से ही रखेंगे तैयार

उन्होंने कहा, ” अगले 3 मुकाबलों में हमें ज्यादा से ज्यादा प्रयास करना होगा, अगले साल के लिए भी अच्छी तैयारी रहेगी. हमें अच्छे बल्लेबाजों को पहचानना होगा और अच्छे गेंदबाजों को भी पहचानना है. जो अच्छी तरह से बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर पाए और दबाव भी सहन कर सके”.

यह भी पढ़े:IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स अभी भी बना सकती है प्लेऑफ में जगह, ये है समीकरण

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर कार्य करती हूं. वैसे तो मुझे ऑनलाइन वेब पर हर बिट्स की खबर पर काम करना पसंद है, लेकिन मेरा रुझान मनोरंजन और करंट अफेयर की खबरों पर ज्यादा रहता है. इसके अलावा मुझे देश-विदेश से जुड़ी हर खबरों पर नजर रखना और जानकारी लेना पसंद है.