आईपीएल 2021 में एक और टीम की होगी एंट्री, जानिए नाम

नई दिल्‍ली. आईपीएल का 13वां सीजन खत्‍म हो गया है और मुंबई इंडियंस ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मात देकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम कर लिया. इसी के साथ बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के अगले सीजन की तैयारियां भी शुरू कर दी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड अगले साल होने वाले टूर्नामेंट से पहले पूर्ण नीलामी आयोजित कर सकता है.

बड़ी नीलामी की योजना बनाई जा रही

आईपीएल 2021 में एक और टीम की होगी एंट्री, जानिए नाम

रिपोर्ट के मुताबिक पहले से ही शायद बीसीसीआई के अधिकारी फ्रेंचाइजियों के संपर्क में हैं. बीसीसीआई के ही एक सूत्र के अनुसार एक बड़ी नीलामी की योजना बनाई जा रही है, क्‍योंकि अगले सीजन में एक नई टीम की एंट्री हो सकती है. ऐसे में इस टूर्नामेंट में 8 की बजाय 9 टीमें हो सकती है.

आईपीएल 2021 में एक और टीम की होगी एंट्री, जानिए नाम

कोरोना वायरस के कारण हुए नुकसान के बाद यह कदम वित्तीय संतुलन को बनाए रखने के लिए उठाया जा सकता है. संभावना है कि आईपीएल की नौवी फ्रेंचाइजी अहमदाबाद से जुड़ी हो सकती है. जबकि बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल 2021 के लिए चर्चा सही समय पर होगी.

मुंबई आईपीएल के इतिहास में पांच खिताब जीता

आईपीएल 2021 में एक और टीम की होगी एंट्री, जानिए नाम

इसी के साथ मुंबई आईपीएल के इतिहास में पांच खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई आईपीएल 2020 के खिताबी मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई ने दिल्‍ली को 5 विकेट से हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब जीता. है. पहली बार फाइनल खेलने वाली दिल्‍ली ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई को 157 रनों का लक्ष्‍य दिया था. मुंबई ने 8 गेंद पहले ही इस लक्ष्‍य को आसानी से हासिल कर लिया. कप्‍तान रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली.

डेक्कन चार्जर्स हो सकती है नई टीम

आईपीएल 2021 में डेक्कन चार्जर्स नई टीम हो सकती है. इससे पहले बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग टीम को हर्जाने के तौर पर डेक्कन चार्जर्स की टीम को 4800 करोड़ रूपये चुकाने के आदेश दिए गये हैं. अब बीसीसीआई और आईपीएल ने इस राशि को न चूका कर डेक्कन चार्जर्स को आईपीएल 2021 में शामिल करने का मन बनाया है.

Supriya Singh

My name is supriya .i am from ballia. I have done my mass communication from govt. polytechnic lucknow.in my family, there are 5 members including me.My mother house maker.my strengths are self confidence,willing...