चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में की पुरानी फॉर्म से बल्लेबाज़ी, डेब्यू मैच में लगाया पचासा

इस समय टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाली अनुभवी बल्लेबाज़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे है. इंडिया के इस टेस्ट बल्लेबाज़ ने अपनी पुराणी फॉर्म को वापस पाने के लिए काउंटी क्रिकेट का सहारा लिया. अब उनका यह फैसला सही भी साबित हो दिखाई दे रहा है. डर्बीशायर के खिलाफ खेले जा रहे इस मुकाबले की दूसरी पारी में पुजारा ने अपना अर्धशतक पूरा किया और अपनी टीम को मुश्किल स्तिथि से बाहर निकाला. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पुजारा 129 गेंदों में 57 रन बनाकर क्रीज़ पर डटे हुए हैं.

पहली पारी में नहीं दिया बल्ले ने साथ

चेतेश्वर पुजारा की हुई फॉर्म में वापसी! ससेक्स के लिए डेब्यू मैच में जड़ा शानदार अर्धशतक 2

इस मैच की बात करें, तो पहले बल्लेबाजी करते हुए डर्बीशायर ने 8 विकेट के नुकसान पर 505 रन बनाकर पहली पारी घोषित करने का फैसला किया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ससेक्स की टीम पहली पारी में सिर्फ 174 रनों पर सिमट गई. इस दौरान पुजारा का बल्ला भी नहीं चल सका और वो 15 गेंदों में सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद 331 रनों की बड़ी बढ़त हासिल करने के बाद डर्बीशायर ने ससेक्स को फॉलोऑन दिया. हालांकि दूसरी पारी में ससेक्स ने अच्छी बल्लेबाजी की और उन्होंने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 278 रन बना लिए हैं. इस पारी में पुजारा के अलावा कप्तान टॉम हेन्स ने भी शानदार शतक जड़ा और इस समय वो 289 गेंदों में 17 चौकों की मदद से 164 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं.

काउंटी के सहारे टीम इंडिया में वापसी

चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में की पुरानी फॉर्म से बल्लेबाज़ी, डेब्यू मैच में लगाया पचासा

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टीम से बाहर किए गए पुजारा (Cheteshwar Pujara) की नजरें काउंटी क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत राष्ट्रीय टेस्ट टीम में वापसी करने पर टिकी हैं. गौरतलब है की पुजारा को हाल ही में श्रीलंका के खिलाफी हुई टेस्ट सीरीज के लिए टीम से ड्राप कर दिए गये थे.  भारत और पाकिस्तान के बीच हाल ही के सालों में सिर्फ ICC टूर्नामेंट के तहत ही मैच देखने को मिले है. दोनों देशों के खिलाडी एक दूसरे के खिलाफ काफी कम ही देखने को मिलते है और एक साथ दिखना तो बहुत ही दुर्लभ है. रिजवान (Rizwan) और पुजारा (Cheteshwar Pujara) के एक साथ खेलने के बाद कुछ फैन्स दोनों देशों के बीच सीरीज कराने की मांग कर रहे हैं. आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमलों के बाद खेलने पर बैन है.

आईपीएल में भी रहे खाली हाथ

Cheteshwar Pujara

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 की नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा था. हालांकि, वह 2021 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे लेकिन इस साल उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. और शायद इसी वजह से पुजारा ने सेसेक्स के लिए काउंटी  क्रिकेट खेलने का फैसला लिया ताकि वो अपनी पुरानी फॉर्म वापस हासिल कर सके.

यह भी पढ़िए:

GT vs RR के मैच में आश्विन को क्यों उतारा नंबर 3 पर, संजू सैमसन ने बताई ये बड़ी वजह

इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, टीम के खराब प्रदर्शन के चलते जो रूट ने दिया इस्तीफा

गुजरात टाइटन्स की जीत के बाद भी ट्रोल हो रहा ये इंडियन आलराउंडर, फैन बोले – क्यो रखा है इसको टीम में