27 महीने बाद जड़ा दोहरा शतक, नाबाद पारी से टीम को हार से बचाया, क्या होगी टीम इंडिया में वापसी?

भारतीय टीम के चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इंडियन टेस्ट टीम से बाहर चल रहे है. पिछले कुछ टेस्ट में वो टीम के लिए रन नहीं बना पाए. आंकड़ें देखे तो पुजारा ने लगभग 2 साल से कोई शतक नहीं लगाया है और इसी के चलते उनकी टीम जगह भी अब पक्की नहीं रही है.इंडिया के इस टेस्ट बल्लेबाज़ ने अपनी पुरानी फॉर्म को वापस पाने के लिए काउंटी क्रिकेट का सहारा लिया. अब उनका यह फैसला सही भी साबित हो दिखाई दे रहा है. ससेक्स के लिए खेलते हुए पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने लम्बे समय के बाद शतक लगाकर टीम को हार से बचा लिया है.

पुजारा ने लगाया दोहरा शतक

27 महीने बाद जड़ा दोहरा शतक, नाबाद पारी से टीम को हार से बचाया, क्या होगी टीम इंडिया में वापसी?

इस मैच की बात करें, तो पहले बल्लेबाजी करते हुए डर्बीशायर ने 8 विकेट के नुकसान पर 505 रन बनाकर पहली पारी घोषित करने का फैसला किया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ससेक्स की टीम पहली पारी में सिर्फ 174 रनों पर सिमट गई. इस दौरान पुजारा का बल्ला भी नहीं चल सका और वो 15 गेंदों में सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद 331 रनों की बड़ी बढ़त हासिल करने के बाद डर्बीशायर ने ससेक्स को फॉलोऑन दिया.

लेकिन दूसरी पारी में ससेक्स ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट 119 के स्कोर पर गवांया. इसके बाद टॉम अल्सोप सस्ते में आउट हो गये लेकिन फिर क्रीज़ पर आये पुजारा ने कप्तान टॉम हैंस का शानदार साथ निभाया. दोनों ही बल्लेबाजों ने अपनी टीम के लिए दोहरा शतक लगाया और ससेक्स को हार से बचा कर टेस्ट को शानदार तरीके से ड्रा करवाया. पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने इस मैच  की दूसरी पारी में 387 बॉल का सामना करने 201 रन की अच्छी पारी खेली जिसमे 23 चौके भी शामिल है.

Cheteshwar Pujara की 27 महीने बाद शतकीय पारी

27 महीने बाद जड़ा दोहरा शतक, नाबाद पारी से टीम को हार से बचाया, क्या होगी टीम इंडिया में वापसी?

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टीम से बाहर किए गए पुजारा (Cheteshwar Pujara) की नजरें काउंटी क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत राष्ट्रीय टेस्ट टीम में वापसी करने पर टिकी हैं. गौरतलब है की पुजारा को हाल ही में श्रीलंका के खिलाफी हुई टेस्ट सीरीज के लिए टीम से ड्राप कर दिए गये थे. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा ने करीब 27 महीने बाद 100 या उससे ज्यादा रन की पारी खेली है. चेतेश्वर पुजारा ने जनवरी 2020 में रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए कर्नाटक के खिलाफ शतक लगाया था. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उसके बाद उन्होंने अब तीन अंकों की पारी खेली है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा ने जनवरी 2019 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी आखिरी शतकीय पारी खेली थी। तब वह 193 रन बनाकर आउट हुए थे.

 

आईपीएल में भी रहे खाली हाथ

Cheteshwar Pujara

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 की नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा था. हालांकि, वह 2021 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे लेकिन इस साल उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. और शायद इसी वजह से पुजारा ने सेसेक्स के लिए काउंटी  क्रिकेट खेलने का फैसला लिया ताकि वो अपनी पुरानी फॉर्म वापस हासिल कर सके.

यह भी पढ़िए:

अंपायर ने दिया कैच आउट तो शाहरुख़ खान ने किया DRS की मदद से फैसले को गलत साबित

IPL 2022 CSK vs GT के मैच के बाद पॉइंट्स टेबल में कौन सी टीम है कहाँ पर, ऑरेंज और पर्पल कैप के किसके सिर

आईपीएल इतिहास में कोई भी स्कोर नहीं देगा जीत की गारंटी, 200 रन का पीछा करने में माहिर ये 5 टीम