पाकिस्तान के खिलाडी के साथ एक टीम में खेला ये इंडियन क्रिकेट प्लेयर, काउंटी में किया डेब्यू

भारत के चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) काउंटी क्रिकेट की शुरुआत कर चुके है. काउंटी क्रिकेट चैंपियन डिवीज़न 2 में वो सेसेक्स की तरफ से खेल रहे है. इंडियन टीम की दीवार कहे जाने वाले पुजारा इस से पहले भी इंग्लैंड में फर्स्ट क्लास क्रिकेट खले चुके है लेकिन उनके साथ पाकिस्तान के भी एक प्लेयर ने पहली बार काउंटी क्रिकेट में अपना डेब्यू किया है. पकिस्तान का यह बल्लेबाज़ भी पुजारा के साथ सेसेक्स की तरफ से मैदान में उतरेंगे.

पुजारा और रिजवान के टीम हुई मजबूत

Cheteshwar Pujara

सेसेक्स के मुख कोच सैलिसबरी ने डर्बीशायर के खिलाफ मैच के दिन रिजवान (Rizwan) और पुजारा (Cheteshwar Pujara) दोनों को शामिल किया है. कोच दोनों खिलाडियों के टीम के साथ जुड़ने से काफी खुश है. सैलिसबरी ने कहा.”

मैं रिजवान और पुजारा को टीम में लाने में सक्षम होने के लिए बेहद उत्साहित हूं. न केवल वे पूर्ण विश्व स्तरीय क्रिकेटर हैं जो पिच पर हमारे प्रदर्शन को बढ़ावा देंगे, बल्कि ड्रेसिंग रूम में उन्हें देखकर युवाओं को हौंसला भी मिलेगा.’

मैच के लिए आगे देखते हुए सैलिसबरी टीम से और सुधार देखना चाहता है. उन्होंने आगे कहा,

‘नॉटिंघमशायर के खिलाफ हमारे प्रदर्शन से खुश होने के लिए मेरे लिए बहुत कुछ था, लेकिन ऐसे कई क्षेत्र हैं, जहां हम सुधार कर सकते हैं. मैं आगे देख रहा हूं और मुझे खिलाड़ियों से और भी अधिक प्रगति देखने की उम्मीद है.’ 

Cheteshwar Pujara के पास टीम में वापसी मौका

पाकिस्तान के खिलाडी के साथ एक टीम में खेला ये इंडियन क्रिकेट प्लेयर, काउंटी में किया डेब्यू

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टीम से बाहर किए गए पुजारा (Cheteshwar Pujara) की नजरें काउंटी क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत राष्ट्रीय टेस्ट टीम में वापसी करने पर टिकी हैं. गौरतलब है की पुजारा को हाल ही में श्रीलंका के खिलाफी हुई टेस्ट सीरीज के लिए टीम से ड्राप कर दिए गये थे.  भारत और पाकिस्तान के बीच हाल ही के सालों में सिर्फ ICC टूर्नामेंट के तहत ही मैच देखने को मिले है. दोनों देशों के खिलाडी एक दूसरे के खिलाफ काफी कम ही देखने को मिलते है और एक साथ दिखना तो बहुत ही दुर्लभ है. रिजवान (Rizwan) और पुजारा (Cheteshwar Pujara) के एक साथ खेलने के बाद कुछ फैन्स दोनों देशों के बीच सीरीज कराने की मांग कर रहे हैं. आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमलों के बाद खेलने पर बैन है.

आईपीएल में भी रहे खाली हाथ

पाकिस्तान के खिलाडी के साथ एक टीम में खेला ये इंडियन क्रिकेट प्लेयर, काउंटी में किया डेब्यू

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 की नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा था. हालांकि, वह 2021 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे लेकिन इस साल उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. और शायद इसी वजह से पुजारा ने सेसेक्स के लिए काउंटी  क्रिकेट खेलने का फैसला लिया ताकि वो अपनी पुरानी फॉर्म वापस हासिल कर सके.

यह भी पढ़िए:

अमित मिश्रा ने की सोशल मीडिया पर RCB की खिचाई, आरसीबी फैन्स ने सिखाया सबक

IPL में ये टीम 5 जीती है सबसे ज्यादा रनों के अंतर से, एक टीम ने किया है 3 बार यह कारनामा

शिखर धवन ने छोड़ा विराट कोहली को पीछे, बने ऐसा करने वाले आईपीएल के पहले बल्लेबाज़